Watch Video : धुआं उठता देखा तो सीआरपीएफ जवान भागे, जोर जोर से मचाया शोर...आग...आग...आग

Friday, Nov 24, 2017 - 06:24 PM (IST)

नूरपुर(भूषण शर्मा): नूरपुर के नगर परिषद दफ्तर वाली बिल्डिंग में रह रहे नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी के कमरों वाले स्टोर में आग लगने से अफरा तफरी का माहौल बन गया। यहां नगर परिषद हाल में रह रहे सीआरपीएफ के जवानों ने धुआं उठता हुआ देखा। ये कर्मचारी चुनावी ड्यूटी पर हैं। जैसे ही उन्होंने स्टोर से धुआं उठता देखा वे स्टोर की ओर भागे और शोर भी मचाया।

आग पर काबू पाने में लग गए जवान
सीआरपीएफ जवान भी स्टोर के पास पहुंच गए और आग पर काबू पाने के लिए लग पड़े। उनकी आवाज सुनकर नूरपुर के एसडीएम ने भी देखा की धुआं निकल रहा है और वहां पर शोर मचा हुआ है। वह भी तुरंत मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को फोन किया और पास के स्कूल के बच्चों को बुलाया बच्चों और सीआरपीएफ के जवानों ने तुरंत पानी फेंकना शुरु कर दिया जिससे आग पर काबू पाया जा सका। अगर जवान और बच्चे मौके पर नहीं पहुंचते तो बड़ी घटना हो सकती थी।

बाल्टियां लेकर आए जवान
सीआरपीफ के जवान ने बताया कि मैं ड्यूटी पर खड़ा था तो थोड़ा-थोड़ा धुआं देखा तब मैंने वहां आवाज लगाई पर वहां पर कोई नहीं था शायद वह रसोई घर में थे, तब मैंने अपने साहब को बताया तब हमारे जवानों ने तुरंत एक्शन लिया और बाल्टियां लेकर आए और जल्दी जल्दी पानी लाए तभी आग पर जल्दी से काबू पाया जा सका।

जवानों ने समय पर की कार्रवाई
नूरपुर के एसडीएम आबिद हुुसैन सादिक़ ने कहा, मुझे सीआरपीएफ वालों की आवाज सुनाई दी। मैंने जब देखा तो आग दिखाई दी। मैं भागता हुआ आया। तब तक जवानों ने कार्रवाई शुरू कर दी थी, तब स्कूल में फोन किया स्कूल से बच्चे आ गए फायर बिग्रेड भी भी आ गई। सबने मिलकर काम किया जिसकी वजह से तुरंत आग पर काबू पाया जा सका।