मनाली के खखनाल में राधा एनजीओ भवन में लगी आग, 85 लाख का नुक्सान

Sunday, Dec 18, 2022 - 05:44 PM (IST)

मनाली (रमेश): मनाली के लैफ्ट बैंक में गोजरा पंचायत के खखनाल गांव में राधा एनजीओ के 3 मंजिला भवन की सबसे ऊपर की मंजिल में आग लगने से लाखों का नुक्सान हुआ है। आग लगने से अनाथ बच्चों द्वारा आत्मनिर्भर बनने के लिए तैयार किया गया सामान जुराबें, दस्ताने, स्वैटर, अचार, एप्पल साइडर, पेंटिंग, मॉडल्स व ऊन सहित अन्य वस्तुएं भी जल गईं। आग लगने से लगभग 85 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। 

अग्निशमन विभाग की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया। गोजरा पंचायत के प्रधान हुकम ठाकुर, उपप्रधान प्रदीप शर्मा व पंचायत सदस्यों सहित गोजरा, खखनाल, सजला के लोगों ने आग बुझाने में प्रशासन और अग्निशमन विभाग के साथ मिलकर सराहनीय प्रयास किया, जिससे और अधिक नुक्सान होने से बचाया गया। उन्होंने कुल्लू-मनाली के लोगों से राधा एनजीओ को फिर से खड़ा करने के लिए किसी भी रूप में मदद देने की अपील की है। वहीं नग्गर ब्लॉक के प्रधान संघ के प्रधान रोहित वत्स ने भी मौका स्थल पर पहुंच कर नुक्सान का जायजा लिया। 

एसडीएम मनाली डाॅ. सुरेंद्र ठाकुर भी आग की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ है लेकिन राधा एनजीओ को काफी नुक्सान पहुंचा है। एनजीओ में एक लड़का और 8 अनाथ लड़कियां हैं। प्रशासन की ओर से प्रभावित को 15000 रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है। विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने कहा कि मनाली आते ही मौका स्थल का दौरा करेंगे और सरकार की ओर से भी हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay