किन्नौर के रामनी गांव में भीषण अग्निकांड, आधा दर्जन मकान जलकर राख

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 09:00 PM (IST)

रिकांगपिओ (रिपन): किन्नौर जिले की उपतहसील टापरी के तहत रामनी गांव में बुधवार दोपहर बाद एक घर में अचानक आग लग गई। आग लगने पर गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया तथा ग्रामीण आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। वहीं घटना की सूचना जिला प्रशासन व अग्निशमन विभाग रिकांगपिओ में दी। यह आग सबसे पहले रामनी गांव के कृष्ण कुमार के घर में लगी तथा आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उसके इर्द-गिर्द 5-6 घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि इस दौरान किसी तरह का जानी नुक्सान होने की सूचना नहीं है परंतु इस घटना में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई है।

यहां देखें वीडियो....

 
किन्नौर के रामनी में भयंकर अग्निकांड, जलकर राख हुए चार-पांच मकान

किन्नौर के रामनी में भयंकर अग्निकांड, जलकर राख हुए चार-पांच मकान जिला किन्नौर के रामनी गांव दोपहर करीब दो आगजनी की घटना सामने आई है, डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला के रामनी गांव में कुछ मकान जलकर राख हो गए। DC ने बताया कि ग्रामीणों के अनुसार चार से पांच मकान जलने की सूचना है और मौके पर पंहुँचने के बाद ही आगजनी के नुकसान का पता किया जा सकता है... #Kinnaur #fire #HouseFire #HimachalPradesh

Posted by Punjab Kesari / Himachal on Wednesday, September 15, 2021

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनी गांव के उपप्रधान अनिल कुमार नेगी ने सूचना दी कि रामनी गांव के कुछ घरों में आग लगी है। आग लगने की सूचना मिलते ही एसडीएम निचार मनमोहन सिंह, नायब तहसीलदार नानक राम, जिला प्रशासन की क्यूआरटी टीम, अग्निशमन विभाग की टीम, पुलिस, राजस्व विभाग, जेएसडब्ल्यू की सुरक्षा टीम मौके पहुंची व स्थानीय लोगों द्वारा कृष्ण कुमार सहित आसपास के अन्य घरों में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। 

इस अग्निकांड की जद्द में कृष्ण, जवाहर, शमशेर, जनकराज, विनोद, कृष्ण देवी, वीरभद्र, केदाराम, अशोक कुमारी, पदम सिंह व सतीश कुमार आदि के मकान आ गए हैं। वहीं बचाव दल द्वारा अन्य घरों को आग से बचाव की पूरी कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि अग्निकांड चपेट में आए मकानों के सभी व्यक्ति एक ही परिवार से संबंध रखते हैं। वहीं इस घटना में एक बोध मंदिर (गोंपा) के भी चपेट में आने की सूचना है। फिलहाल अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं एसडीएम ने बताया कि इस घटना में लगभग आधा दर्जन मकान चपेट में आ गए हैं तथा आग पर काबू पाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News