बद्दी के काठा में पंखे बनाने वाली कंपनी में आग से करोड़ों का नुक्सान, एक कामगार झुलसा

Tuesday, Mar 26, 2024 - 08:54 PM (IST)

बद्दी/परवाणू(ठाकुर/विकास): औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के काठा में ईएसआईसी अस्पताल के निकट मार्क एंटर प्राइजिज उद्योग में मंगलवार शाम को अचानक भीषण आग लग गई। देखते ही देखते सैंकड़ों लोगों की भीड़ उद्योग परिसर के आसपास लग गई। इस घटना में उद्योग के अंदर रखा करोड़ाें का सामान जल गया है। वहीं एक कामगार भी आग की चपेट में आ गया, जिसे बद्दी के निजी अस्पताल ले जाया गया। कामगार सुरेश उत्तराखंड का रहने वाला है। उद्योग में सीलिंग फैन व अन्य इलैक्ट्रानिक प्रोडक्ट तैयार किए जाते हैं। आग का यह मामला करीब 5 बजे के बाद का है। सूचना मिलते ही फायर विभाग की टीम घटनास्थल पर 3 गाड़ियों के साथ पहुंची। आग का भयानक रूप देखते हुए 2 गाड़ियां नालागढ़, एक वर्धमान बिड़ला और एक टीवीएस उद्योग से मंगवाई गई। अभी आग पर पूरी तरह काबू पाने का कार्य जारी था। एएसपी बद्दी अशोक वर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंच कर नियंत्रण कार्य में जुटे रहे। तहसीलदार बद्दी राजेश कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार उद्योग की पेंट शॉप में अचानक आग लग गई थी। इसके बाद आग उद्योग परिसर के अंदर ही पिछली तरफ पेंट शॉप में रखे गए कैमिकल में  आग लग गई और देखते ही देखते आग फैल गई। जिसे अब फायर विभाग की गाड़ियां बुझा रही है। उद्योग में करीब 800 कर्मचारी काम करते हैं। गनीमत रही कि शिफ्ट खत्म होने के बाद यह आग लगी और कंपनी के अंदर काम कर रहे 80 फीसदी लोग बाहर निकल चुके थे। जो शेष रह गए थे। उन्हें भी सुरक्षित बाहर निकाला गया है। फायर ऑफिसर बद्दी जोगिंद्र सिंह ने बताया कि अभी तक आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। बद्दी के अलावा अन्य स्थानों से भी वाहनों को सहायता के लिए बुलाया गया है ताकि उद्योग में हो रहे नुक्सान को कम किया जा सके।

कोल्ड ड्रिंक के गोदाम में लगी आग
वहीं मंगलवार शाम कसौली रोड पर एक कोल्ड ड्रिंक के गोदाम में अचानक आग लग गई। सूचना मिलने पर समय रहते अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। अगर आग फैल जाती तो आसपास की दुकानों में भी नुक्सान हो सकता था। गोदाम में कोल्ड ड्रिंक की रखी सभी पेटियों और अंदर खड़ी बोलैरो व स्कूटी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अग्नि विभाग के स्टेशन फायर ऑफिसर अनिल ने बताया की संभावित है कि आग लैपटॉप में शोर्ट सर्किट से लगी थी। इसके चलते आग से लैपटॉप, प्रिंटर और टेबल जल गया। आग लगने से लगभग 80 हजार रुपए का नुक्सान आंका गया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay