भीषण अग्निकांड : मणिकर्ण के भ्रैण में दो मंजिला मकान राख, 50 लाख का नुक्सान

Wednesday, Sep 02, 2020 - 12:32 PM (IST)

भुंतर (सोनू ठाकुर): मणिकर्ण घाटी की भ्रैण पंचायत के देउघरा गांव में अचानक आग लगने से दोमंजिला मकान जलकर राख हो गया। जानकारी के मुताबिक देर शाम करीब 8 बजे देउघरा गांव में अचानक लकड़ी के मकान में आग लग गई, जिसने देखते ही देखते पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया, वहीं इस घटना से गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की लेकिन मकान लकड़ी का होने के चलते पल भर में राख हो गया।

पंचायत उपप्रधान पवन जम्वाल ने बताया कि देउघरा गांव में 3 परिवारों के संयुक्त दोमंजिला मकान जोकि लकड़ी का बना था, राख के ढेर में बदल गया है। इसके चलते रेवत राम, गीतांजलि व राज कुमार फौजी के परिवारों के 14 सदस्य बेघर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की लेकिन वे असफल रहे। उन्होंने कहा कि मार्ग कच्चा होने से अग्निशमन वाहन भी घटनास्थल पर देरी से पहुंचा तब तक पूरा मकान जलकर राख हो चुका था। इस घटना में 3 परिवारों को करीब 50 लाख रुपए से अधिक का नुक्सान हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को घटना की सूचना दे दी गई है, वहीं प्रशासन से मांग की है कि पीडि़त परिवारों की हरसंभव फौरी सहायता की जाए। सब फायर ऑफिसर दुर्गा ङ्क्षसह ने बताया कि एसडीएम कुल्लू की तरफ से घटना बारे सूचना मिली, जिसके बाद घटनास्थल के लिए अग्निशमन विभाग का फायर टैंडर रवाना किया गया जोकि मार्ग खराब होने के कारण देरी से पहुंचा, फिलहाल आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया है।

वहीं एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया ने बताया कि प्रशासन को सूचना मिलते ही विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है तथा इस घटना में करीब 50 लाख रुपए की संपत्ति का नुक्सान हुआ है। प्रशासन की तरफ से पीडि़त परिवार को 30,000 रुपए की मदद व रहने तथा खाने-पीने की सामग्री प्रदान की जा रही है।

Vijay