कुल्लू में भीषण अग्निकांड, धू-धू कर जला 12 कमरों का मकान

Sunday, Dec 23, 2018 - 07:50 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी की पिणी पंचायत के कसलादी गांव में शाम के समय अचानक एक अढ़ाई मंजिला मकान में आग लग गई। आग के कारण 12 कमरों का मकान जलकर राख हो गया। मकान के अंदर रखा सारा सामान भी आग की चपेट में आ गया। पंचायत उपप्रधान हिम सिंह ने बताया कि शाम के समय दासी देवी के मकान में अचानक आग लग गई। आग लगती देख परिवार वाले घर से बाहर निकले और उन्होंने अन्य ग्रामीणों को मौके पर बुलाया। ग्रामीणों ने अपने घरों की पानी की टंकियों से पानी लाकर आग पर काबू पाया। अगर आग पर समय से काबू न पाया जाता तो पूरा गांव आग की चपेट में आ सकता था। ग्रामीणों ने घटना के बारे में जिला प्रशासन व पुलिस टीम को भी सूचित कर दिया।

गांव तक सड़क होती तो नहीं होता इतना नुक्सान

उपप्रधान के अनुसार गांव में अभी तक सड़क की सुविधा नहीं पहुंची है यदि गांव तक सड़क बन जाती तो शायद प्रभावित परिवार को इतना नुक्सान नहीं सहना पड़ता। उन्होंने कहा कि आग अचानक से फैली और घरवालों को अंदर रखे सामान को निकालने का मौका भी नहीं मिल पाया। आग के कारण प्रभावित महिला दासी देवी व उसके 2 बेटों हरि चंद और रामलाल का सारा सामान जलकर राख हो गया।

घटना में परिवार को 25 लाख रुपए का नुकसान

इस घटना में परिवार को करीब 25 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं एस.डी.एम. कुल्लू डा. अमित गुलेरिया ने कहा कि आग की सूचना मिलते ही राजस्व विभाग की टीम को निर्देश जारी कर दिए गए हैं और प्रभावित परिवार को राहत राशि, कंबल व राशन भी वितरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा प्रभावित परिवार की हरसंभव सहायता की जाएगी।

Vijay