मंडी के गोहर में आग की भेंट चढ़ा 2 मंजिला मकान, 3 लाख रुपए का नुक्सान

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 12:13 AM (IST)

गोहर (ख्यालीराम): मंडी जिला के उपमंडल गोहर की ग्राम पंचायत देलग टिकरी में दोपहर बाद  दो मंजिला स्लेटपोश मकान जलकर राख हो गया, जिससे पीड़ित परिवार को आगजनी से लगभग तीन लाख रुपए से अधिक के नुक्सान का अनुमान है। जानकारी के अनुसार शनिवार को दुर्गा राम पुत्र दिला निवासी देगल टिकरी के मकान में उस वक्त आग भड़क गई। जब परिवार खेतों में काम कर रहा था तो अचानक घर के अंदर से निकल रही धुएं और आग की लपटों को देखकर आसपास के ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचते ही आग बुझाने जुट गए।

निचली मंजिल में बंधे मवेशी सुरक्षित निकाले

हालांकि मकान की निचली मंजिल में मवेशी भी बांधे हुए थे, जिन्हें ग्रामीणों ने पहले ही निकाल लिया था जबकि आग की लपटों ने देखते ही देखते पूरे मकान को राख के ढेर में तबदील कर दिया। पीड़ित के घर रखा सारा सामान और मजदूरी में लिए गए 70 हजार रुपए नकद भी जल गए। पंचायत प्रधान तिलकराज ने बताया कि पीड़ित परिवार अति निर्धन परिवार से संबंधित है। उन्होंने कहा कि आग का मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज ने कहा कि पीड़ित परिवार को प्रशासन की ओर एक तिरपाल और दस हजार रुपए नकद बतौर फौरी तौर पर राहत दे दी है। 

दमकल कर्मी तो पहुंचे पर वाहन नहीं

घटना पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग को बुलाया गया था परंतु गांव तक सड़क न होने से उनकी गाड़ी घटना से बहुत दूर रह गई। फिर भी दमकल कर्मी घटनास्थल तक पहुंचे लेकिन तब तक मकान को बचा पाना न के बराबर ही था। गांव तक सड़कहोती तो शायद मकान को काफी हद तक बचाया जा सकता था। पंचायत प्रतिनिधियों ने सरकार व प्रशासन से गांव तक सड़क निकालने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News