शॉर्ट सर्किट ने बरपाया कहर, 3 परिवारों का मकान राख-2 लोग घायल

Sunday, Feb 17, 2019 - 04:30 PM (IST)

बरठीं: जिला की गाहर पंचायत के गांव भटेड़ में स्थित एक घर में शॉर्ट सर्किट होने के कारण अचानक आग लग गई, जिसमें आग को बुझाते 2 स्थानीय लोग भी घायल हो गए। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह गांव भटेड़ के बिशन दास, विपिन कुमार व संजीव कुमार के घर में शार्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई। देखते ही देखते आग पर घर में फैल गई। अग्निकांड में रसोई घर में रखे गैस सिलैंडर को भी आग लग गई। आग को बुझाने के चक्कर में 2 स्थानीय लोग सदा राम व शंकर घायल हो गए। ये दोनों गैस सिलैंडर को बाहर निकाल रहे थे कि अचानक आग तेज हो गई। अपने आप को बचाने के लिए उन्होंने घर की ऊपरी मंजिल से छलांग लगाई लेकिन नीचे गिरते ही उन्हें पांव में फ्रैक्चर हो गया, जिस पर दोनों को भराड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस दौरान स्थानीय लोगों व फायर ब्रिगेड की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

आग बुझाने को तोड़नी पड़ी घर की छत

प्रभावित बिशन दास, विपिन कुमार व संजीव ने बताया कि हर रोज की तरह वह रसोई में काम कर रहे थे कि इसी दौरान शार्ट सर्किट हुआ और उसके बाद अचानक समूचे घर में आग लग गई। देखते ही देखते पूरा घर और साथ लगती गऊशाला व तीनों परिवारों के घर आग की चपेट में आ गए। आग को बुझाने के दौरान गांव में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर आसपास के घरों के लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने घर की छत तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया।

15 लाख रुपए के नुक्सान का अनुमान

इस घटना में बिशन दास, विपिन कुमार व संजीव के घर के 4 कमरों की छत व अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस घटना से करीब 15 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है, जिसमें अलमारी में रखी नकदी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, एल.ई.डी., टी.वी. आदि सामान आग की भेंट चढ़ गया।

प्रभावितों को दी फौरी राहत व तिरपाल

पुलिस थाना भराड़ी के ए.एस.आई. जगदीश पीड़ित परिवार से मिले तथा नुक्सान का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवारों को करीब 15 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। उधर, पंचायत प्रधान कुलतार पटियाल, उपप्रधान रिखी राम, बी.डी.सी. सदस्य मनीष गर्ग मौके पर पहुंचे तथा नुक्सान का जायजा लिया। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार सोहन सिंह, हलका पटवारी अनमोल सिंह ने नुक्सान का जायजा लिया और फौरी राहत के रूप में पीड़ित परिवारों को 10-10 हजार रुपए व तिरपाल दिए।

Vijay