मकान में आग लगने से लाखों का नुक्सान, आशियाना जलता देख व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत

Wednesday, Oct 28, 2020 - 05:04 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): मनाली के छियाल गांव में एक 3 मंजिला मकान की ऊपरी मंजिल में आग लग गई। इसमें करीब 5 लाख रुपए की संपत्ति का नुक्सान हुआ है। इस घटना के बाद एक भाई को दिल का दौरा पड़ गया, जिस कारण उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक जिला कुल्लू के छियाल गांव में 3 मंजिला मकान में आग लग गई। देर रात घर की तीसरी मंजिल में आग लग गई, जिससे सारा सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते तेजी से भड़क गई। इसके बाद ग्रामीणों ने दमकल विभाग को सूचना दी, जिस पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

इस दौरान मकान में लगी आग को बुझा दिया गया तथा साथ लगते मकानों को भी चपेट में आने से बचा लिया गया। इसके बाद एक व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ गया, जिस कारण उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान तेज राम (55) पुत्र नोक राम निवासी छियाल के रूप में हुई है। आग की भेंट चढ़े मकान में 3 भाई रहते थे। यह तेज राम, कबीर चंद, वेद राम निवासी छियाल का संयुक्त मकान था। आग से मकान की तीसरी मंजिल को भारी नुक्सान पहुंचा है। दमकल विभाग मनाली के अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि आग लगने से करीब 5 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस को मकान में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद एक भाई को दिल का दौरा पड़ने से मनाली अस्पताल लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vijay