गड़सा में दोमंजिला मकान, मनाली में होटल के 4 कमरे जलकर राख

Sunday, Nov 15, 2020 - 09:03 PM (IST)

कुल्लू (संजीव/ब्यूरो): दिवाली के मौके पर जिला कुल्लू में आग ने तांडव मचाया, जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। मनाली में एक होटल जलकर राख हो गया और गड़सा के धारा इलाके में मकान में आग लग गई। गड़सा के धारा गांव में शेर सिंह का दोमंजिला मकान जल गया। इस घटना में 30 लाख रुपए की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई है। इस दौरान साथ लगते 2 अन्य मकानों व गऊशाला को दमकल कर्मियों व स्थानीय लोगों ने जान पर खेलकर बचा लिया। इस घटना में परिवार के 9 लोग बेघर हो गए हैं।

पुलिस ने बचाई चौकीदार और परिवार की जान

पर्यटन नगरी मनाली में बीती रात साढ़े 11 बजे सर्किट हाऊस रोड पर वुड लाइन होटल में आग लग गई। आसपास होटल अधिक होने के कारण आग लगने से शहर में अफरा-तफरी मच गई। रात 11 बजकर 33 मिनट पर अग्निशमन विभाग को सूचना मिली। अग्निशमन विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग लगने से 10 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई है। इससे आसपास के होटलों को भी आंशिक रूप से नुक्सान पहुंचा है। वुड लाइन होटल के साथ ही अलग से दोमंजिला मकान में रिसैप्शन, डाइनिंग और किचन सहित होटल के 4 कमरे बने थे। जब रात को आग लगी तो होटल का चौकीदार परिवार सहित सो रहा था, जिसे गश्त कर पुलिस जवानों ने आकर जगाया और उनकी जान बचाई। अग्निशमन विभाग मनाली के प्रभारी धनंजय शर्मा ने बताया कि आग लगने की जैसे ही सूचना मिली तो वह दल-बल सहित मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया।

सर फाटी रशाला में मकान जलकर राख

इसके अलावा नेऊली खराहल में खौलू राम के घास के शैड में तो कुल्लू शहर में शीतला माता मंदिर के पास आतिशबाजी के कारण झाडिय़ों में आग लग गई। लपटें उठती देख लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचित किया, जिस पर अग्निशमन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। आनी में गांव शवाड़ के पास भी आतिशबाजी के कारण जंगल में लगी आग पर काबू पा लिया गया। बंजार में गांव पलाहच के डोंगल नाले में घास का कोठा जलकर राख हो गया। गांव सर फाटी रशाला में भी एक मकान जलकर राख हो गया।

आग की घटनाओं को लेकर मामले दर्ज : एसपी

कुल्लू के फायर अफसर दुर्गा सिंह ने कहा कि दिवाली के मौके पर आग लगने की कई जगह पर घटनाएं हुईं। उन्होंने कहा कि जानी नुक्सान की कहीं से सूचना नहीं है। इधर, कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने कहा कि आग लगने की सभी घटनाओं को लेकर मामले दर्ज कर लिए गए हैं।

Vijay