शिल्ह में दोमंजिला मकान व पशुशाला जलकर राख, 30 लाख का नुक्सान

Thursday, Dec 13, 2018 - 07:36 PM (IST)

बंजार: उपमंडल बंजार की ग्राम पंचायत शिल्ह के गांव शिल्ह में बुधवार मध्यरात्रि को शॉर्ट सर्किट से आग लगने के चलते दोमंजिला काष्ठकुणी शैली से बना मकान वगऊशाला जल कर राख हो गए। ग्राम पंचायत शिल्ह में सभी लोग गांव में हो रहे शादी समारोह में व्यस्त थे और अचानक आग की सूचना मिलते ही ग्रामीण दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास में लग गए। पानी की कमी के कारण ग्रामीण कड़ी मशक्कत के बाद भी मकान को बचा नहीं पाए लेकिन गऊशाला से पशुओं को वक्त रहते निकाल लिया गया।

गांव को तबाह होने से बचाया

पंचायत के उपप्रधान मोहर सिंह ने बताया कि उक्त गऊशाला व मकान काष्ठकुणी शैली में बने थे। इसमें 4 कमरों के साथ नीचे की ओर गऊशालाएं भी थीं। उपप्रधान का कहना है कि आग इस घटना में गांव को तबाह होने से बचाया गया। उनके अनुसार अग्निकांड में तकरीबन 30 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हुई है।

इनका हुआ नुक्सान

तहसीलदार विपिन शर्मा द्वारा जारी बयान के अनुसार इस घटना से टेक राम, नोक राम, सोम दत्त पुत्र मोती राम, कमली राम पुत्र परमानन्द, वेद राम, दुनी चंद, ताबे राम पुत्र गौरव राम का सांझा स्लेटपोश दोमंजिला मकान, गऊशाला के साथ ऊपरी मंजिल में रखी खाद्य सामग्री के साथ-साथ अन्य जरूरी सामान आग की भेंट चढ़ गया। प्रशासन ने मकान व सामान का नुक्सान 4,70,000 रुपए आंका है। वहीं इस अग्निकांड में गांव के व्यक्ति मेहर चंद पुत्र तुले राम का शौचालय भी आग की भेंट चढ़ा, जिसका नुक्सान 60,000 रुपए आंका गया है।

क्या कहती है पुलिस

वहीं थाना प्रभारी सी.आर. चौधरी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस दल को घटना स्थल की ओर रवाना कर दिया गया है व आग के कारणों की जांच की जा रही है।

Vijay