शिव नगर में शॉर्ट सर्किट से मकान में लगी आग, परिवार को हजारों का नुक्सान

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 08:02 PM (IST)

ऊना (मनोहर): जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर-7 मोहल्ला शिव नगर में एक रिहायशी मकान में आग लग गई। आग लगने से घर में रखा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग की इस घटना में हजारों रुपए का नुक्सान आंका गया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह करीब 9 बजे ऊना के वार्ड नंबर-7 में सुखदेव सिंह सहोता के रिहायशी घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया।
PunjabKesari, Fire Brigade Team Image

आग लगने का पता चलते ही स्थानीय लोग मौके पर एकत्रित हो गए, वहीं नगर परिषद के एक वाहन से कर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी गई। सूचना मिलते ही अग्निशमन केंद्र की गाड़ी मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की टीम में शामिल लीडिंग फायरमैन सुरेश कुमार, परिशामक गुरमेल व अश्विनी तथा चालक राजीव कुमार ने सुखदेव के घर तक आग बुझाने के लिए पाइपें डाल दीं। जब तक फायर ब्रिगेड की पाइपें बिछीं तब तक नगर परिषद के वाहन के माध्यम से आग पर काबू पाया जा चुका था। इस दौरान घर में रखे कपड़े, 2 क्विंटल अनाज, सीमैंट के बैग, अलमारी व बच्चों की किताबों सहित अन्य सामान आग की भेंट चढ़ चुका था।

फायर ऑफिसर नितिन धीमान ने बताया कि जैसे ही अग्निशमन केंद्र को आग लगने की सूचना मिलती है तो तुरंत गाड़ी को मौके पर भेज दिया जाता है। वार्ड नंबर-7 में लगी आग की सूचना जैसे ही मिली तो फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। नगर परिषद ऊना की अध्यक्ष पुष्पा देवी ने बताया कि आज वार्ड नंबर-7 में सुखदेव के घर में आग लगी थी। नगर परिषद का वाहन स्प्रे करने के लिए वार्डों में घूमता है। उस समय वाहन की टंकी पानी से भरी हुई थी। नगर परिषद के इस वाहन के माध्यम से आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति काे हजारों रुपए का नुक्सान हुआ है। उसके घर में लाइट इत्यादि को ठीक करवाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News