दोमंजिला मकान में लगी आग, 3 कमरे व पशुशाला जलकर राख

Tuesday, Jan 12, 2021 - 08:55 PM (IST)

चम्बा (नरेंद्र): चम्बा जिला के तहत उपतहसील धरवाला के दायरे में आने वाले भजलुईं गांव में दोमंजिला मकान में आग लग गई। आग लगने से मकान के तीन कमरे व एक पशुशाला जलकर राख हो गए। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपए फौरी राहत राशि दी गई है। मंगलवार को किरपा राम पुत्र रौनकी निवासी भजलुईं के घर में करीब दोपहर 1 बजे अचानक आग लग गई। प्रभावितों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।

जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर का सारा सामान जलकर राख हो गया था। आग लगने से 3 कमरे व एक पशुशाला जल गई है। घटना के बाद राजस्व विभाग की टीम महेंद्र सिंह पटवारी पटवार सर्कल बकान ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। प्रभावित परिवार को फौरी राहत जारी की। प्रारंभिक जांच में आग लगने से करीब 4 लाख रुपए का नुक्सान होने का अनुमान है।

वहीं उपतहसील धरवाला के नायब तहसीलदार हंसराज रावत ने बताया कि प्रभावित परिवार को 10 हजार फौरी राहत राशि दे दी है। आग लगने के कारणों का पता लगाने के साथ नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। उधर, एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि नुकसान का आंकलन करने के आदेश जारी कर दिए हैं। प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार की हर संभव सहायता की जाएगी।

Vijay