चम्बा के हड़सर में आग लगने से दोमंजिला मकान राख, लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 07:34 PM (IST)

भरमौर (ब्यूरो): भरमौर की ग्राम पंचायत हड़सर में दोमंजिला मकान जलकर राख हो गया। इस घटना में लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। हड़सर निवासी बलदेव राज पुत्र जोहरी ने बताया कि दोमंजिला मकान की निचली मंजिल में उसके मवेशी तथा ऊपरी मंजिल में घास रखा हुआ था।

मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े 3 बजे अचानक उठी आग की लपटों से देखते ही देखते घर राख हो गया। अग्निकांड की सूचना मिलते ही गांववसियों ने लगभग तीन घंटों के बाद आग पर काबू पा लिया। इसके लिए पास से गुजर रही पानी की लाइन वरदान साबित हुई अन्यथा पूरा हड़सर गांव आग की चपेट में आ जाता। पंचायत प्रधान अंजू शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना प्रशासन को दी गई है।

उधर, ग्रामीणों ने आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट बताते हुए कहा कि घरों में पीवीसी की तारें वर्षों पहले डाली गई हैं जो अब पूरी तरह से टूट चुकी हैं। कई स्थानों पर लोगों ने अपनी पीवीसी तारें खरीद कर लगाई हैं। विभाग की तरफ से इन तारों को बदलने का कोई उचित प्रबंध नहीं किया गया है।

हालांकि जब इस घर में आग लगी तो सबसे पहले बिजली की लाइन को बंद किया गया अन्यथा पूरा गांव खतरे में पड़ जाता। एसडीएम मनीष कुमार सोनी ने कहा कि मामले की सूचना मिलते ही राजस्व अधिकारियों को नुक्सान का आकलन कर रिपोर्ट अतिशीघ्र देने को कहा गया है ताकि प्रभावित परिवार को मदद दी जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News