मनाली में भीषण अग्निकांड की भेंट चढ़ा डेढ़ मंजिला मकान, 12 लाख का नुक्सान(Video)

Thursday, Nov 21, 2019 - 05:09 PM (IST)

मनाली (सोनू शर्मा): मनाली के अलेउ गांव में वीरवार सुबह आग लगने से एक डेढ़ मंजिला मकान जलकर राख हो गया है। इस घटना में करीब 12 लाख रुपए की संपत्ति जहां राख में तबदील हो गई है, वहीं साथ लगते भवनों को दमकल विभाग की टीम ने बचाने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लग सका है  लिहाजा पुलिस व दमकल विभाग की टीम जांच में जुट गई है। मनाली अग्निशमन केंद्र के प्रभारी प्रेम भारद्वाज ने बताया कि वीरवार सुबह दमकल विभाग को यह सूचना दी गई कि अलेउ गांव में एक घर में आग लग गई है।

लिहाजा सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग की लपटों में घिरे घर को बचाने की कोशिश में जुट गई। उन्होंने बताया कि डेढ़ मंजिला इस पुराने भवन की ऊपरी मंजिल में आग लगी थी। उन्होंने बताया कि उक्त मकान में चमन लाल, कोलू राम और रोशन लाल का परिवार रहता है। वहीं ऊपरी मंजिल में उनके किराएदार रहते हैं। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण पता नहीं लग सका है। हालांकि विभाग की टीम ने आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की है।

उन्होंने बताया कि अगर आग पर समय पर काबू नहीं पाया जाता तो उक्त घर के साथ लगती होटलों की बिल्डिंग भी आग की चपेट में आ जाती। दमकल विभाग की टीम ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में करीब 12 लाख रुपए की संपत्ति राख में तबदील हुई है जबकि करोड़ों रुपए की संपत्ति को बचाया गया है। उधर, पुलिस ने घटना का मामला दर्ज कर आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

Vijay