भीषण अग्निकांड में धू-धू कर जला मकान, परिवार को 4 लाख का नुक्सान

Friday, May 24, 2019 - 06:21 PM (IST)

घुमारवीं: घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पपलाह के गांव पनियाला में बीती रात हुए भीषण अग्निकांड में एक मकान जलकर राख हो गया। यह मकान रिंकू कुमार पुत्र देवराज का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार इस मकान के एक हिस्से में रिंकू उसकी धर्मपत्नी तथा 8 माह की बेटी रहती थी। मकान के दूसरे हिस्से में उसकी माता तृप्ता देवी व उसका दिव्यांग भाई रहता था। रात करीब 12.30 बजे रिंकू कुमार को आभास हुआ कि उनके मकान में आग लग चुकी है, जिस पर उसने परिवार के सभी सदस्यों को नींद से जगाकर बाहर निकाला।

आग बुझाते कई लोगों के हाथ-पांव झुलसे

गांव में घटना का पता चलते ही लोग मौके पर पहुंचे। स्थानीय ग्रामीण विजय कुमार ने बताया कि जब वे लोग मौके पर पहुंचे तो मकान धू-धू कर जल रहा था। इस दौरान उन्होंने  तुरंत मकान के अंदर घुसकर सामान को बाहर निकालने व आग बुझाने का प्रयास किया। इसी बीच अग्निशमन विभाग की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई, जिसने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग को बुझाने के दौरान कई लोगों के हाथ-पांव भी झुलस गए हैं।

विधायक ने किया हरसंभव मदद देने का वायदा

इस घटना में मकान की ऊपरी मंजिल व उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया, जिससे पीड़ित परिवार को लगभग 5 से 6 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। वहीं राजस्व अधिकारी युवराज सिंह ने घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने लगभग 4 लाख रुपए के नुक्सान का आकलन तैयार किया। उधर, घुमारवीं के विधायक राजेंद्र गर्ग ने शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी तथा हरसंभव मदद देने का वायदा किया, साथ ही प्रशासन को पीड़ित परिवार को राहत देने के निर्देश दिए।

Vijay