जोरदार धमाके के साथ घासनियों में लगी आग, 5 लोग करंट से झुलसे

Tuesday, Oct 02, 2018 - 05:59 PM (IST)

सैंज: सैंज बाजार से करीब 3 किलोमीटर दूर शायद गांव के 5 लोगों के बिजली के करंट से झुलस कर घायल होने का समाचार है। जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे गांव के कुछ ग्रामीण अपनी घासनियों में घास काटने का काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक जोरदार धमाके के साथ घासिनियों में आग लग गई तथा करंट ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण घटना स्थल पर एकत्रित हो गए तथा घायल हुए लोगों राम चंद पुत्र टेक चंद, कुलदीप पुत्र राम चंद, कुशाल पुत्र ओम प्रकाश, हीरा सिंह पुत्र केशव राम निवासी शायद तथा मनोज कुमार पुत्र जय सिंह निवासी फागला को सैंज अस्पताल पहुंचाया जहां से 4 लोगों को कुल्लू अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इनमें से मनोज कुमार को आंशिक चोट के चलते सैंज में प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

विद्युत परियोजना की टावर लाइन से घटना का अंदेशा
प्रत्यक्षदर्थियों के अनुसार जोरदार विस्फोट की आवाज के साथ बाजार के समीप वाली पहाड़ी में धू-धू कर आग जलने लगी। जहां जोरदार धमाके के साथ जमीन में आग लगी है, वहां से विद्युत परियोजना की टावर लाइनें बिछी हैं जिसके चलते इस घटना का अंदेशा जताया जा रहा है। स्थानीय पंचायत प्रधान पूर्ण चंद ने बताया कि हादसे के शिकार लोगों के मुताबिक जब वे घास काटने में व्यस्त थे तो अचानक जोरदार आवाज के साथ टावर में बिजली चमकती दिखाई दी तथा उन्हें करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने पर सैंज पुलिस चौकी के कर्मचारी भी घटनास्थल पर पहुंचे तथा ग्रामीणों के साथ मिलकर आग बुझाने के बाद मौके की रिपोर्ट तैयार की।  

क्या कहते हैं पार्वती कोलडैम ट्रांसमिशन कंपनी के अधिकारी
पार्वती कोलडैम ट्रांसमिशन कंपनी के महाप्रबंधक सुख राम ने बताया कि टावर लाइन में किसी भी तरह की तकनीकी खराबी नहीं आई है। लाइन सुचारू रूप से चली हुई है। खराब मौसम में तकनीकी खराबी की आशंका हो सकती है लेकिन किसी भी तकनीकी खराबी पर स्वत: लाइन एकदम बंद हो जाती है।

Vijay