गैस सिलैंडर में आग से मची अफरा-तफरी, अग्निशमन कर्मियों ने टाला बड़ा हादसा

Thursday, May 10, 2018 - 06:44 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): नगर परिषद घुमारवीं के वार्ड नंबर-2 इंदिरा मार्कीट में वीरवार दोपहर बाद उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक रिहायशी मकान में रखे गैस सिलैंडर में आग लग गई। हलांकि घुमारवीं अग्निशमन केंद्र के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर बड़ा हादसा होने से बचा लिया। वहीं पुलिस भी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच चुकी थी।


माचिस जलाते ही भड़क उठी आग
जानकारी के अनुसार वीरवार दोपहर के करीब 3 बजे इंदिरा मार्कीट में किराए पर रह रहे एक परिवार के रसोई घर में गैस सिलैंडर में आग लग गई। किराएदार राजकुमार गुप्ता ने बताया कि वह व परिवार के सदस्य दोपहर के समय खाना खाने के लिए बैठे हुए थे। इस दौरान उन्होंने गैस पर पानी गर्म करने के लिए जैसे ही माचिस जलाई तो वैसे ही गैस सिलैंडर ने आग पकड़ ली। आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई। आस-पड़ोस के लोग भी वहां पर एकत्रित हो गए।


खिड़की तोड़ खेतों में फैंका जलता हुआ सिलैंडर
राजकुमार ने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना अग्निशमन चैकी को दी। वहीं सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जलते हुए सिलैंडर को खिड़की तोड़ कर वहीं साथ के खेतों में फैंक कर बड़ा हादसा होने से बचा लिया। आग लगने की इस घटना के कारण परिवार को नुक्सान भी हुआ है। बताया जा रहा है कि सिलैंडर दूसरी मंजिल के रसोई घर में रखा गया था। इस मौके पर अग्निशमन चैकी के प्रभारी सुरेंद्र कुमार, प्रशामक मंजीत सिंह, प्रेम चंद, अश्वनी व पुलिस विभाग के कर्मचारी भी मौजूद थे।

Vijay