गैस सिलैंडर में भड़की आग, 5 दुकानें व एक घर जलकर राख

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 06:45 PM (IST)

शाहतलाई (मुकेश): बाबा बालकनाथ जी की तपोभूमि मे मंदिर के नजदीक मंगलवार को करीब सवा 3 बजे आग लगने के कारण 5 दुकानें व एक घर जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर बाद सवा 3 बजे मंदिर के नजदीक नरेश शर्मा व परविंद्र शर्मा की दुकान में गैस सिलैंडर से आग लग गई। हालांकि उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन प्रत्यक्षदर्थियों के अनुसार देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। स्थानीय दुकानदारों, पुलिस कर्मचारियों, टैक्सी चालकों और स्थानीय लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग की बड़ी-बड़ी लपटों के आगे सब प्रयास विफल हो गए।
PunjabKesari
आग की घटना में 50 लाख का नुक्सान
आग को बेकाबू होता देखकर मामले की सूचना अग्निशमन केंद्र, प्रशासन व स्थानीय विधायक जीत राम को दी गई। इस भीषण अग्निकांड में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। आग की घटना में करीब 50 लाख का नुक्सान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 2 गाडिय़ां भी कम पड़ गईं। इस बेकाबू आग पर अग्निशमन कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया।
PunjabKesari
डेढ़ से 2 घंटे के बाद पहुंचे अग्निशमन वाहन
आग की घटना में नरेश शर्मा, परविंद्र शर्मा, नीलम कुमारी व वसीम की 1-1 दुकान जबकि काला राम की 2 दुकानें एवं जसवंत चौहान की दुकान के साथ रिहायसी मकान जलकर राख हो गया है। नरेश शर्मा की दुकान में फास्ट फूड, आइसक्रीम व फर्नीचर, नीलम कुमारी, काला राम व वसीम की लाखों रुपए की मनियारी का सामान राख हो गया। लोगों का मानना है कि आग की सूचना अग्निशमन विभाग को देने के पश्चात बिझड़ी-हमीरपुर व घुमारवीं से गाडिय़ां डेढ़ से 2 घंटे के बाद पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अगर दमकल विभाग की गाडिय़ां समय पर पहुंच जातीं तो इतना नुक्सान नहीं होता।
PunjabKesari
विधायक बोले-ऐच्छिक निधि से करेंगे अग्नि पीड़ितों की सहायता
उधर, घटना की सूचना मिलते ही झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल, एस.डी.एम. झंडूता नवीन शर्मा, डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र जसवाल, नायब तहसीलदार प्रेम धीमान व हलका पटवारी पंकज चंदेल मौके पर पहुंचे तथा नुक्सान का जायजा लिया। वहीं विधायक ने अग्नि पीड़ितों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें प्रशासन व मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी। इतना ही नहीं, बल्कि विधायक होने के नाते वह भी अपनी ऐच्छिक निधि से आर्थिक सहायता प्रदान करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News