भीषण अग्निकांड की भेंट चढ़े 4 मकान, लाखों का नुक्सान

Saturday, May 04, 2019 - 05:26 PM (IST)

भोरंज: उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत कंज्यांण के गांव चतरौट में शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे हुए एक भीषण अग्निकांड में 4 लोगों के मकान आग की भेंट चढ़ गए, जिससे उक्त परिवारों को लाखों रुपए का नुक्सान हो गया है। स्थानीय पंचायत प्रधान कर्मी धीमान ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव चतरौट के योगराज पुत्र परसा राम के 2 कमरे, तिलक राज पुत्र ज्ञान चंद शर्मा के 2 कमरे, प्रीतम चंद पुत्र जिंदू राम के 2 कमरे तथा हरिदत्त पुत्र परशु राम का एक कमरा भीषण आग में जलकर पूरी तरह से राख हो गया।

घटना के समय खेतों मे गेहूं काट रहे थे प्रभावित परिवार 

घटना के समय 2 परिवारों के सदस्य घर के समीप ही खेतों मे गेहूं काट रहे थे कि प्रीतम चंद की ऊपरी मंजिल से अचानक धुआं निकलने लगा। धुआं देखकर गांव के लोग पानी लेकर घटना स्थल पर पहुंचे और आग को बुझाने की कोशिश में लग गए लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि उसने एक के बाद एक चारों घरों को अपनी चपेट में ले लिया तथा देखते ही देखते चारों घर राख में तबदील हो गए।

दमकल विभाग की गाड़ी पहुंचने तक हो चुका था नुक्सान

इस बीच ग्रामीणों ने दमकल विभाग हमीरपुर को भी सूचित कर दिया था लेकिन दमकल कि गाड़ी पहुंचने तक सब कुछ जलकर राख हो गया था। घटना की सूचना मिलते ही भोरंज प्रशासन ने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया वह पीड़ित परिवारों को 25-25 हजार रुपए की फौरी राहत राशि प्रदान की।

Vijay