धू-धू कर जली इलैक्ट्रॉनिक की दुकान, करोड़ों का नुक्सान

Monday, May 15, 2017 - 12:50 AM (IST)

हमीरपुर: गांधी चौक स्थित चोपड़ा लाइट हाऊस में दोपहर करीब 1 बजे अचानक आग लग गई, जिसमें करोड़ों रुपए का इलैक्ट्रॉनिक व इलैक्ट्रीकल का सामान जलकर राख हो गया। जब चोपड़ा लाइट हाऊस में आग लगी तो उस समय दुकान का मालिक गिरधारी लाल चोपड़ा दुकान की ग्राऊंड मंजिल में करीब 15 लाख रुपए के नए आए सामान को रखवा रहा था। इसी दौरान अचानक दुकान की दूसरी व तीसरी मंजिल में आग लग गई जिसकी सूचना दुकान के मालिक को दुकान में सामान रख रहे मजदूरों ने दी।

शाम 6 बजे तक चलता रहा आग बुझाने का कार्य
इसके बाद दुकान से उठते धुएं को देखते ही शहर के लोग गांधी चौक पर एकत्रित हो गए। इसी दौरान कुछ लोगों ने आग की घटना की सूचना स्थानीय पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी। अग्निशमन विभाग की 2 गाडिय़ां व आधा दर्जन कर्मचारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और दुकान में लगी आग को बुझाने के प्रयास तेज किए, वहीं दोपहर करीब एक से शाम 6 बजे तक दुकान में आग बुझाने का कार्य चलता रहा क्योंकि दुकान की तीनों मंजिलें इलैक्ट्रॉनिक व इलैक्ट्रीकल के सामान से भरी पड़ी थीं। 

प्रभावित को दी फौरी राहत
मौके पर पहुंचे तहसीलदार हमीरपुर राजीव ठाकुर का कहना है कि आग की घटना कैसे हुई, इसका खुलासा नहीं हुआ है लेकिन आग की घटना में करोड़ों रुपए का नुक्सान हुआ बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रशासन की तरफ से प्रभावित दुकानदार को 10,000 रुपए की फौरी राहत दे दी है तथा नुक्सान का भी आकलन किया जा रहा है। उधर, मौके पर पहुंचे सदर पुलिस थाना से एस.आई. जगदीश चंद ने बताया कि मौके पर आग की घटना के मामले की छानबीन की जा रही है तथा आग बुझाने के लिए पुलिस व अग्निशमन विभाग मिलकर प्रयास कर रहे हैं।