गऊशाला में लगी आग, 3 मवेशी जिंदा जले

Wednesday, Aug 29, 2018 - 07:58 PM (IST)

पंचरुखी: ग्राम पंचायत पढ़ियारखर के वार्ड नंबर 4 पुरानी पलम के निवासी मिलाप चंद पुत्र दुनी चंद की गऊशाला जलकर राख हो गई। दुनी चंद के अनुसार वह रोज की तरह शाम के समय गाय का दूध निकाल कर पशुओं को गऊशाला में बांधकर घर चला गया। जब वह सुबह 6 बजे के करीब दूध निकालने के लिए गऊशाला में आया तो उसने स्लेटपोश गऊशाला को पूरी तरह जला हुआ पाया। गऊशाला में बांधे पशु जिसमें एक भैंस, एक गाय और उसकी 4 माह की बछड़ी बुरी तरह जलकर मर चुके थे। इसकी सूचना उसने पंचायत प्रधान शिव कुमार को दी।

पुलिस ने केस दर्जकर शुरू की छानबीन
मौके पर पहुंचे पंचायत प्रधान ने स्थिति का जायजा लेकर हलका पटवारी, कानूनगो और पंचरुखी पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और नुक्सान का जायजा लिया। पशुपालन विभाग कंडबाड़ी से चिकित्सकों की टीम ने मौके पर पहुंच कर पशुओं का पोस्टमार्टम किया व गांववासियों ने पशुओं को मिलकर दफना दिया। पंचरुखी पुलिस ने केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। दुनी चंद ने किसी पर भी शक जाहिर नहीं किया है।

प्रभावित परिवार को 2 लाख रुपए का नुक्सान
दुनी चंद के अनुसार उसका करीब 2 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। मौके पर पहुंच कर पालमपुर तहसीलदार ओम प्रकाश ने फौरी राहत के तौर पर 10 हजार रुपए की धनराशि पीड़ित परिवार को दी। पंचायत प्रधान ने बताया कि दुनी चंद गरीब परिवार से संबंधरखता है। प्रधान ने विभाग व सरकार से अपील की है कि नुक्सान का आकलन कर जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाए।

Vijay