क्लीनिक व लैब में लगी भयंकर आग, 15 लाख का नुक्सान

Thursday, Apr 13, 2017 - 06:44 PM (IST)

स्वारघाट: स्वारघाट कस्बे के बीचोंबीच बुधवार करीब 10 बजे एक निजी क्लीनिक में आग लगने से लाखों रुपए का नुक्सान हो गया। इस दौरान सारा सामान दवाइयां, फर्नीचर व साथ लगती लैब राख के ढेर में बदल गई। हालांकि आग बुझाने के लिए नयना देवी से अग्निशमन विभाग का सहारा भी लिया गया लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। क्लीनिक में आग लगने लगभग 15 लाख रुपए के नुक्सान का अनुमान लगाया गया है। क्लीनिक के मालिक डा. अनिल कुमार ठाकुर ने बताया कि बुधवार लगभग 10 बजे के करीब उनके क्लीनिक के साथ लगती दुकान के मालिक ने फोन के माध्यम से उन्हें आग लगने की सूचना दी तथा स्थानीय पुलिस थाना को भी इसकी सूचना दे दी। 

साथ लगती और दुकानें भी आ सकती थी चपेट में
जैसे ही क्षेत्र के लोगों को घटना का पता चला तो काफी संख्या में लोगों ने मौके पर एकत्रित होकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन कामयाब न हुए। मौके पर पहुंची पुलिस ने नयनादेवी स्थित अग्निशमन केंद्र को सूचना देकर मौके पर बुलाया। अग्निशमन विभाग का वाहन जब तक मौके पर पहुंचा तब तक सबकुछ राख हो चुका था। हालांकि बाद में आग पर काबू पा लिया गया। यदि समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो तबाही का मंजर और भयवाह हो सकता था क्योंकि साथ लगती कई और दुकानें भी इसकी चपेट में आ सकती थीं। 

प्रभावित को 10 हजार रुपए फौरी राहत
उधर, तहसीलदार स्वारघाट जसपाल ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों का जायजा लिया तथा प्रशासन की तरफ  से प्रभावित को 10 हजार रुपए फौरी राहत दी। उन्होंने बिजली के शार्ट सर्किट के कारण क्लीनिक में आग लगने की संभावना जताई है। स्वारघाट पुलिस थाना प्रभारी राजेश पराशर ने घटना की पुष्टि की है।