उद्योग के बैटरी प्लांट में लगी भीषण आग, 50 लाख का नुक्सान

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 07:56 PM (IST)

डमटाल (ब्यूरो): डमटाल में मेट ट्रेड इंडस्ट्री के बैटरी प्लांट में आग लगने से तकरीबन 50 लाख का नुक्सान हुआ है। प्रारम्भिक जांच के दौरान आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। डमटाल के मेट ट्रेड उद्योग में शुक्रवार सुबह यूपीएस प्लांट में अचानक आग भड़क गई तथा देखते ही देखते यूपीएस प्लांट में रखी खराब 450 से अधिक बैटरियों ने आग पकड़ ली। तेजाब से भरी बैटरियां बारूद की तरह फ टने लगीं, जिसके चलते आग ने पूरे यूपीएस प्लांट को अपनी चपेट में ले लिया।
PunjabKesari, Incident Spot Image

उद्योग प्रबंधकों ने तुरंत इसकी सूचना एसडीएम इंदौरा गौरव महाजन को दी। सूचना मिलते ही एसडीएम ने कंदरोड़ी में स्थित 9 एफओडी आर्मी को इसकी सूचना दी, जिस पर यूनिट के कर्नल अमित राजदान ने आर्मी की अग्निशमन गाड़ी को तुरंत मौके पर भेजा। इसके साथ पठानकोट, जसूर और फ तेहपुर से अग्निशमन गाडिय़ां और डमटाल पुलिस थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे।

अग्निशमन कर्मियों और पुलिस बल ने कड़ी मशक्कत के बाद बारूद की तरह फट रही बैटरियों की आग पर काबू पाया। फैक्टरी प्रबंधक आलोक कुमार ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण पूरे यूपीएस प्लांट ने आग पकड़ ली, जिस कारण पूरा प्लांट राख हो गया है। इस घटना में उद्योग का करीब 50 लाख का नुक्सान हुआ है। गनीमत रही कि किसी भी मजदूर या अन्य व्यक्ति को किसी भी तरह की कोई चोट नहीं आई है। आग लगने की जांच उद्योग उच्च स्तरीय इंजीनियरों से करवाएगा।

थाना प्रभारी डमटाल हरीश गुलेरिया ने बताया कि पुलिस प्लांट में लगी आग की जांच कर रही है। फि लहाल फैक्टरी प्रबंधकों के अनुसार डमटाल थाना में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 9 एफओडी आर्मी डिपो के अग्निशमन कर्मियों में सुरिंदर सिंह, सिकंदर कुमार और पठानकोट के फायरमैन रघुवीर सिंह आदि ने आग बुझाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News