कुल्लू के शिलानाला में 2 मकान जलकर राख, 10 लाख रुपए का नुक्सान

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2021 - 10:41 PM (IST)

कुल्लू: जिला मुख्यालय के साथ लगती महाराजा कोठी के शिलानाला गांव में बिजली के शॉर्ट सर्किट से डेढ़ मंजिला 2 मकान जलकर राख हो गए हैं। जानकारी के अनुसार वीरवार को दोपहर बाद शिलानाला गांव में एक डेढ़ मंजिला मकान में आग लग गई। आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मचारी घटनास्थल के लिए रवाना हुए।
PunjabKesari, Girl Image

इसी दौरान कुल्लू-पीज सड़क में बढ़ई के समीप पीज जा रहे एक टाटा 407 ट्रक में तेल खत्म हो गया, जिस कारण ट्रक सड़क के बीचोंबीच फंस गया और अग्निशमन विभाग की गाड़ी भी यहीं फंस गई। इस दौरान काफी लंबा जाम भी लगा। जाम में लगभग 3 दर्जन छोटे वाहनों सहित एम्बुलैंस 2 घंटे फंसी रही, वहीं काफी देर हो जाने के कारण शिलानाला गांव में आग से डेढ़ मंजिला 2 मकान जलकर राख हो गए।
PunjabKesari, Tempo Image

स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन मकान काष्ठकुणी होने के कारण देखते ही देखते जलकर राख हो गए। इस घटना में अमर चंद और गुलाब चंद के मकान जलकर राख हो गए हैं जिससे दोनों परिवारों के 13 सदस्य बेघर हो गए हैं। प्रशासन की तरफ  से पीड़ित परिवारों को 5-5 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई।
PunjabKesari, Traffic Jam Image

शिलानाला पंचायत के प्रधान बीर सिंह ने बताया कि दोपहर के समय बिजली के शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लगी। इसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी लेकिन विभाग का वाहन आधे रास्ते में फंस गया, ऐसे में डेढ़ मंजिला 2 मकान जलकर राख हो गए हैं। उन्होंने कहा कि आग लगने से 10 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिवारों को फौरी राहत दी गई है, वहीं प्रशासन ने पीड़ित परिवारों को राशन व टैंट सहित अन्य जरूरी सामान देने का भी आश्वासन दिया है।
PunjabKesari, Offier and Rural Image

उधर, लीडिंग फायरमैन सरनपत ने कहा कि आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी मौके के लिए रवाना हुए। इसी दौरान बढ़ई में एक टाटा 407 ट्रक में तेल खत्म होने से ट्रक बीच सड़क में फंस गया। यहां पर विभाग के फायर टैंडर सहित एम्बुलैंस 2 घंटे तक फंसी रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News