कुल्लू के बंजार में अग्निकांड की भेंट चढ़े 2 मकान, बेघर हुए 2 परिवार

Sunday, Jun 21, 2020 - 06:29 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): कुल्लू जिला के उपमंडल बंजार की ग्राम पंचायत कलवारी के गांव अड़ेशा व पलाहच में रविवार को आग लगने से 2 मकान जलकर राख हो गए, जिसमें लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। पहले मामले में सुबह 9 बजे अड़ेशा के दिले राम पुत्र डीने राम के दोमंजिला मकान में अचानक आग की लपटें उठी, जिसे देख कर आसपास के लोग एकत्रित हो गए और आग को काबू करने का भरसक प्रयास किया लेकिन आग इतनी ज्यादा फैल चुकी थी कि देखते ही देखते दिले राम का 8 कमरों वाला लकड़ी का मकान पूरी तरह से आग की भेंट चढ़ गया। इसके साथ लगते चेत राम पुत्र लाजू राम के मकान को भी इस अग्निकांड से आंशिक नुक्सान हुआ है।

घटना के समय घर पर नहीं था परिवार

अग्निशमन दस्ते और गांववासियों के सहयोग से इस मकान और देवता के मंदिर को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि जब घटना पेश आई तो उस समय घर पर कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। सभी दैनिक कार्यों के सिलसिले में घर से बाहर गए थे। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उधर, नायब तहसीलदार बंजार मोती राम ने मौके पर पहुंच कर पीडि़त परिवार को 30,000 रुपए की राहत राशि प्रदान की है। डीएसपी बिन्नी मिन्हास का कहना है कि आग्निकांड के कारणों की जांच की जा रही है।

दोगरी धार में बिजली के शॉर्ट सर्किट से मकान में लगी आग

वहीं दूसरे मामले में ग्राम पंचायत पलाहच के दोगरी धार में एक मकान में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिसमें 2 कमरे पूरी तरह से जलकर राख हो गए और एक कमरा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है। यह मकान झाबे राम पुत्र बेली राम का है। इस अग्निकांड में घर के अंदर रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया है और परिवार के सिर से छत छिन गई है। तहसीलदार बंजार विपन शर्मा ने बताया कि नुक्सान का आकलन किया जा रहा है और प्रभावित परिवार को फौरी राहत के तौर पर 5000 रुपए दिए गए हैं।

Vijay