108 एम्बुलैंस में भड़की आग, चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

Thursday, Jul 19, 2018 - 02:50 PM (IST)

दौलतपुर चौक: नगर पंचायत दौलतपुर चौक के एफ.आर.यू. अस्पताल में तैनात 108 एंबुलैंस के इंजन में बुधवार को बीच बाजार में आग भड़क उठी लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जानकारी के अनुसार दोपहर बाद लगभग 3 बजे 108 एंबुलैंस लो.नि.वि. के रैस्ट हाऊस के समीप अपने चिन्हित स्थान पर खड़ी थी। इस दौरान नकड़ोह गांव से कॉल आई कि एक मरीज को तुरंत अस्पताल पहुंचाना है। उसके बाद 108 एंबुलैंस के ड्राइवर पंकज शर्मा और उसमें तैनात ई.एम.टी. सीमा अपने गंतव्य स्थान की तरफ जाने लगे।


अस्पताल से 100 मीटर आगे पहुंचते ही उठने लगा धुआं
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार करीब 3 बजे जैसे ही उक्त गाड़ी एफ.आर.यू. अस्पताल से 100 मीटर आगे पहुंची तो गाड़ी से एकदम धुआं उठने लगा और गाड़ी अनियंत्रित होने लगी, जिससे राहगीर और दुकानदार सहम गए। इतने में ड्राइवर पंकज ने होशियारी दिखाकर गाड़ी को रोका और वह खुद एवं ई.एम.टी. सीमा गाड़ी से बाहर आए। 108 गाड़ी में भयंकर धुआं उठते देख अफरा-तफरी मच गई और आसपास के दुकानदार आग बुझाने में जुट गए और पानी डालने लगे।


ड्राइवर ने बोनट खोलकर काटा बैटरी का कनैक्शन
जब गाड़ी से धुआं उठना बंद नहीं हुआ तो ड्राइवर पंकज ने गाड़ी का बोनट खोलकर बैटरी का कनैक्शन काटा और आग पर नियंत्रण पाया। ई.एम.टी. सीमा देवी एवं ड्राइवर पंकज शर्मा ने बताया कि आग बुझाने के बाद 108 गाड़ी को स्थानीय लोगों की मदद से एफ.आर.यू. अस्पताल परिसर में पार्क कर दिया गया है, साथ ही हादसे की सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

Vijay