30 दिनों के भीतर होगी लाठीचार्ज मामले पर FIR

Thursday, Sep 13, 2018 - 10:42 AM (IST)

पपरोला (गौरव): कांग्रेस सरकार के समय धर्मशाला में गद्दी समुदाय के लोगों पर लाठीचार्ज मामले को लेकर आयोग 30 दिनों के भीतर इसमें संलिप्त दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएगा। यह बात बुधवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य हर्षद भाई वसावा ने कही। उन्होंने बताया कि आयोग के पास इसके लिए पुख्ता सबूत हैं लेकिन उस दौरान चुनावों के समय के चलते आयोग इस बारे कार्रवाई नहीं कर सका था।

उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर कोई ढील नहीं बरती जाएगी। वसावा ने बैजनाथ में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की तथा कहा कि अधिकारी अनुसूचित जनजाति वर्ग की शिकायतों व विकास से जुड़े मुद्दे पर आपसी तालमेल बनाकर काम करें। उन्होंने बताया कि आयोग की टीम कांगड़ा जिला के तीन दिवसीय दौरे पर आई है, जिसके तहत आयोग की टीम गांव में जाकर अनुसूचित जनजाति के लोगों के साथ मिलकर उनकी समस्याओं को धरातल पर जाकर जानकारी लेगी तथा इसकी रिपोर्ट केंद्र सरकार को प्रेषित करेगी।

इस दौरान आयोग की टीम ने करनाथू गांव में जाकर लोगों की समस्याओं को सुना। इस मौके पर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने सभी विभागों से जनजाति समुदाय के कल्याण के लिए क्षेत्र व आवश्यकता अनुरूप प्रस्ताव बनाकर उपायुक्त के माध्यम से केंद्र सरकार को भिजवाने को कहा। इस दौरान गद्दी यूनियन के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष गोकुल ठाकुर, भीखम कपूर व पूर्व बी.डी.सी. चेयरमैन अशोक नंदा आदि कई गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

kirti