कर्फ्यू की अवहेलना पड़ी महंगी, करसोग में 3 वाहन चालकों के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 11:13 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर): करसोग में लगे कर्फ्यू की पालना न करने पर प्रशासन ने सख्ती दिखनी शुरू कर दी है। बुधवार को कर्फ्यू तोड़ने के जुर्म में पुलिस ने 2 वाहन चालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इससे पहले भी एक वाहन चालक पर एफआईआर दर्ज हुई है, ऐसे में अब तक 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हो चुके हैं। कर्फ्यू को लेकर स्थिति का जायजा लेने एसडीएम सहित डीएसपी ने खुद सड़क पर उतर कर मोर्चा संभाल लिया है। एसडीएम ने पुलिस टीम करसोग बाजार का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया।
PunjabKesari, Curfew Image

करसोग बस स्टैंड सहित जगह-जगह पर लगाए नाके

कर्फ्यू को देखते हुए लोग गैर-जरूरी कार्य से गाडिय़ां लेकर सड़कों में न उतरें, इसके लिए पुलिस ने करसोग बस स्टैंड सहित जगह-जगह पर नाके लगा रखे हैं। जहां पर हर आने और जाने वाले वाहनों की सख्ती के साथ पूछताछ की जा रही है, ऐसे में अगर गैर-जरूरी कार्य से लोग नियमों की अवहेलना कर रहे हैं तो इन लोगों के खिलाफ ऑन द स्पॉट कड़ी कार्रवाई की जा रही है।
PunjabKesari, Curfew Image

नियम तोड़ा तो होगी कड़ी कार्रवाई

प्रशासन ने नियम की पालना न करने वालों को अल्टीमेटम भी जारी कर दिया है। प्रशासन के मुताबिक अगर कोई भी नियमों को तोड़ने का दोषी पाया जाता है तो ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन की अवेहलना करने पर भी तीन वाहनों को जब्त किया है। इसके अतिरिक्त आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी और मुनाफाखोरी पर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। प्रशासन के मुताबिक बाजार में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है। ऐसे में सभी करियाना व सब्जी विक्रेताओं को मुनाफाखोरी न करने की भी चेतावनी जारी कर दी है। ग्रोसरी, दूध सहित सब्जियों व दवाइयों की सप्लाई लाने वाली गाड़ियाेें पर कोई पाबंदी नहीं है। इन गाडिय़ों को छानबीन करने के बाद छोड़ा जा रहा है। प्रशासन ने लोगों से भी संयम बरतने की अपील की है और लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
PunjabKesari, SDM Image

क्या बोले एसडीएस

एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि कर्फ्यू की अवहेलना करने पर 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि कोई भी नियम तोड़ते हुए पाया जाता है तो ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आम जनता से भी प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News