COVID-19 हैल्थ टीम से दुर्व्यवहार पर जाहलमा चौकी प्रभारी के खिलाफ FIR दर्ज

Wednesday, May 20, 2020 - 09:37 PM (IST)

मनाली (सोनू): कोविड-19 हैल्थ टीम केलांग ने चौकी प्रभारी जाहलमा पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। मोबाइल हैल्थ टीम केलांग के प्रभारी मनोज कुमार वर्मा ने डीसी लाहौल-स्पीति को दी शिकायत में कहा कि वे बुधवार को अपनी टीम के साथ कोविड-19 का सैंपल लेने जाहलमा गए थे। पीएचसी जाहलमा के प्रभारी डॉ. गौरव राणा ने जानकारी दी थी कि जाहलमा के थाना प्रभारी रैड जोन कांगड़ा से आए हैं तो उनका सैंपल लेना है। बुधवार को चौकी प्रभारी का सैंपल लेने जाहलमा पुलिस स्टेशन पहुंचे तो चौकी प्रभारी ने न केवल टीम के साथ अभद्र व्यवहार किया बल्कि अभद्र शब्दों का भी प्रयोग किया।

उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी के इस तरह से व्यवहार करने से टीम का मनोबल गिरा है। उन्होंने डीसी से आग्रह किया कि चौकी प्रभारी के खिलाफ  डीडीएमए के तहत मामला दर्ज किया जाए। डीसी लाहौल-स्पीति केके सरोच ने कहा कि डॉ. मनोज की ओर से उन्हें थाना प्रभारी द्वारा अभद्र व्यवहार करने की शिकायत मिली है, जिसके चलते जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एसपी लाहौल-स्पीति राजेश धर्माणी ने बताया कि पूरे मामले को देखते हुए पुलिस ने जाहलमा चौकी इंचार्ज के खिलाफ  एफआईआर दर्ज की है।

उन्होंने बताया कि उक्त चौकी इंजार्च कुछ दिनों पहले छुट्टी लेकर अपने निजी कार्य के चलते जिला से बाहर गए थे और इसी बीच काम निपटाने के बाद उन्होंने हाल ही में ड्यूटी ज्वाइन की है। उन्होंने कहा कि जिला की सीमा पर जहां पुलिस जवान की सेहत की जांच की गई है, वहीं बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम जब उनका सैंपल लेने पहुंची तो इसी टीम को सहयोग न करने व सैंपल न देने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस मामले की शिकायत पुलिस व डीसी लाहौल-स्पीति से की है।

Vijay