हमीरपुर कॉलेज में ABVP-SFI कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प, 10 छात्र Suspend

Saturday, Jul 06, 2019 - 10:17 PM (IST)

हमीरपुर: शनिवार को राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर में ए.बी.वी.पी. और एस.एफ.आई. कार्यकर्ताओं के बीच कॉलेज परिसर में खूनी झड़प हो गई, जिसमें आधा दर्जन छात्र चोटिल हो गए हैं। कालेज प्रशासन ने इस झड़प में मौजूद 10 छात्रों को सस्पैंड कर दिया है। जानकारी के अनुसार इस मारपीट के दौरान दोनों छात्र संघों के आधा दर्जन कार्यकर्ता चोटिल हुए हैं, जिनमें से 2 छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं। इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य व अध्यापकों ने भी जब छात्रों को छुड़ाने की कोशिश की तो उन्होंने प्राध्यापकों के साथ भी धक्का-मुक्की व बदतमीजी की। इस झगड़े में 2 आऊटसाइडर भी शामिल बताए जा रहे हैं।

छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप के चलते हुई मारपीट

बताते चलें कि दोनों गुटों के बीच यह तनावपूर्ण स्थिति शनिवार सुबह 11 बजे के करीब उस समय पैदा हुई जब एक छात्र पर एक छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप लगे। इस दौरान दोनों गुटों में तनावपूर्ण स्थिति को भांपते हुए कॉलेज के प्राचार्य व प्राध्यापकों ने पुलिस के सामने दोनों गुटों को शांत करवाकर मामले को सुलझाया लेकिन उसके बाद दोपहर 1 बजे के करीब दोनों छात्र गुटों ने कॉलेज परिसर में रॉड आदि हथियारों का  इस्तेमाल कर एक-दूसरे को चोटिल किया है। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने तो कमरों में घुसकर भी मारपीट की। सूचना मिलने के बाद हमीरपुर पुलिस की क्विक रिस्पॉन्स टीम कॉलेज में पहुंचकर मारपीट में शामिल दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं को काबू में कर सदर थाने में पूछताछ के लिए ले गई।

10 छात्रों को सस्पैंड कर पुलिस को सौंपा मामला

अणु कॉलेज हमीरपुर के प्राचार्य डॉ. हरदेव जम्वाल ने बताया कि शनिवार को कॉलेज में ए.बी.वी.पी. व एस.एफ.आई. के कार्यकर्ता परिसर में ही भिड़ गए। इस दौरान कॉलेज प्रशासन ने दोनों गुटों के छात्रों को छुड़ाकर मामले को काबू में किया। इस टकराव में संलिप्त दोनों गुटों के 10 छात्रों को सस्पैंड किया गया व साथ ही सारा मामला पुलिस के हवाले भी सौंप दिया गया है।

कॉलेज प्रशासन ने 10 छात्रों के खिलाफ सौंपी शिकायत

डी.एस.पी. हैडक्वार्टर  हमीरपुर हितेश लखनपाल ने बताया कि फिलहाल मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 160 के तहत मामला दर्ज किया गया है। घायल छात्रों का मैडीकल करवाया जा रहा है, जिसके बाद ही अन्य धाराएं लगाई जाएंगी। पुलिस के पास 10 छात्रों के खिलाफ कॉलेज प्रशासन ने शिकायत दर्ज करवाई है।

Vijay