हिमाचल के इस धार्मिक शक्तिपीठ में यात्री व दुकानदारों के बीच खूनी झड़प, महिलाओं ने बरसाईं चप्पलें

Wednesday, Jul 05, 2017 - 10:31 PM (IST)

ज्वालामुखी: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के अंतर्गत धार्मिक शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में बुधवार को दुकानदारों व यात्रियों के बीच खूनी झड़प हो गई जो बाद में पुलिस थाने तक जा पहुंची। जानकारी के मुताबिक यमुनानगर (हरियाणा) एक ट्रक में सवार होकर आए लगभग 60 यात्रियों ने ज्वालामुखी मंदिर मार्ग पर प्रसाद की दुकान के बाहर फूल बेच रहे एक दुकानदार के थाल से चुपके से 100 का नोट उठाकर जेब में डाल लिया और जब दुकानदार ने नोट वापस करने को कहा तो वे मुकर गए तथा दुकानदारों से उलझ गए और देखते ही देखते मामूली सी नोक-झोंक एक खूनी झड़प में तबदील हो गई।

कई दुकानदार व यात्री हुए लहूलुहान
इस झड़प में कई दुकानदार व यात्री लहूलुहान हो गए। इस भिड़ंत को रोकने के लिए कुछ लोगों ने कोशिश की तो यात्रियों ने उन्हें दुकानदार समझ पीट डाल। यात्रियों के साथ आई महिलाओं ने भी दुकानदारों पर चप्पलों से बरसात कर दी और यात्रियों ने झंडों के डंडों से कई दुकानदार पीट डाले, जिससे मामला गर्मा गया। उसके बाद पुलिस को सूचना देने के बाद मामला पुलिस थाने पहुंचा। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और दुकानदारों व यात्रियों को पुलिस थाने में ले गई। 

यात्रियों ने दर्ज नहीं करवाया मामला
पुलिस थाने पहुंचते ही यात्रियों ने मामला दर्ज करवाने से मना कर दिया, वहीं दुकानदारों ने उनके मोबाइल लौटाने के बाद ही मामला वापस लेने को कहा। इसके बाद कुछ लोगों के मोबाइल मिलने की भी सूचना मिली है। कुल मिलाकर इस घटना से ज्वालामुखी जैसे पवित्र देवस्थल की गरिमा को ठेस पहुंची है। लोगों की भावनाओं व आस्था को धक्का लगा है।