अब चम्बा काॅलेज में भिड़े ABVP व SFI के कार्यकर्ता, छात्राओं ने नोचे एक-दूसरे के बाल, बरसाए थप्पड़

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 10:32 PM (IST)

दोनों छात्र गुटों के 6 से अधिक कार्यकर्ताओं काे आईं चोटें
चम्बा (काकू चौहान):
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के बाद अब चम्बा काॅलेज में एबीवीपी व एसएफआई के बीच झड़प का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार वीरवार को 2 छात्र गुटों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान दोनों गुटों ने जमकर एक-दूसरे पर लात-घूंसे बरसाए। इस झड़प में छात्राएं भी शामिल रहीं। छात्राओं ने जहां एक-दूसरे के बाल नोचे, वहीं थप्पड़ भी जड़े। घटना में दोनों गुटों के 6 से अधिक कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों के 13 कार्यकर्ताओं को पुलिस चौकी सुल्तानपुर तलब किया, जहां पर उनके बयान दर्ज किए गए। शुक्रवार को फिर से चौकी बुलाया गया है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। मारपीट की इस घटना के बाद काॅलेज में माहौल तनावपूर्ण रहा। पूरा दिन विद्यार्थियों की कक्षाएं भी प्रभावित हुईं।
PunjabKesari, College Student Fight Image

कॉलेज प्रशासन को मौके पर बुलानी पड़ी पुलिस

बताया जा रहा है कि वीरवार को दोपहर के समय अचानक एबीवीपी व एसएफआई कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी हो गई। उसके बाद दोनों संगठनों के कार्यकर्ता बहसबाजी करने लगे। विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट पर उतारू हो गए और एक-दूसरे पर लात-घूंसे बरसाने लगे। इतने में कुछ छात्राएं भी वहां पहुंचीं और उनके बीच मारपीट शुरू हो गई। काॅलेज परिसर में शोर-शराबा देखकर काॅलेज की अनुशासन कमेटी के सदस्य मौके पर पहुंचे और बीच-बचाव करने लगे लेकिन प्राध्यापकों के सामने भी मारपीट जारी रही। माहौल बिगड़ता देख काॅलेज प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी। सूचना मिलते ही सुल्तानपुर चौकी की पुलिस कालेज पहुंची और दोनों पक्षों के करीब 13 कार्यकर्ताओं को पुलिस चौकी ले जाया गया। वहां पर उनसे पूछताछ की और भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत देकर घर भेज दिया। हालांकि उन्हें शुक्रवार को फिर से चौकी बुलाया गया है। गौर रहे कि 2 दिन पहले ही हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एबीवीपी व एसएफआई कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष हुआ था। एचपीयू में दराट व रॉड तक का इस्तेमाल हुआ था, जिसमें कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए थे। विश्वविद्यालय में सुलगी यह चिंगारी अब चम्बा काॅलेज तक पहुंच गई है।
PunjabKesari, College Student Fight Image

क्या कहते हैं छात्र गुट

एसएफआई के सचिव खेमराज ने बताया कि एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पहले ही मारपीट करने की योजना बना रखी थी। वे उन्हें सुबह से ही लड़ाई के लिए उकसा रहे थे लेकिन उन्होंने सब कुछ अनसुना किया। बाद में एबीवीपी के कुछ कार्यकर्ता मारपीट पर उतर आए। उन्होंने पुलिस को सूचित किया लेकिन पुलिस समय पर नहीं पहुंची। एसएफआई के 4 कार्यकर्ताओं को मामूली चोटें आई हैं। वहीं एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष अरुण पंडित ने कहा कि एबीवीपी का स्कूलों में सदस्यता अभियान चला हुआ है और अधिकतर कार्यकर्ता कैंपस से बाहर होते हैं। जो कार्यकर्ता कैंपस में होते हैं, उन्हें एसएफआई की कार्यकर्ता उनको टौंटिंग कसती रहती हैं। यही नहीं, उन्हें कैंपस में घेरकर डराया-धमकाया जाता है। इसका विरोध करने पर वे मारपीट करने लग पड़े। मारपीट में उनके 6 कार्यकर्ताओं को मामूली चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि यह गुंडागर्दी करके शैक्षणिक माहौल बिगाड़ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

चम्बा काॅलेज में एबीवीपी व एसएफआई के बीच झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। कुछ ही समय में वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं। इस दौरान लोग अपने कमैंट्स के माध्यम से इस घटना की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि काॅलेज पढ़ने के लिए होता है, मारपीट के लिए नहीं। इस तरह से यह विद्यार्थी अपना भविष्य खराब कर रहे हैं।

क्या बोले कॉलेज प्रायार्च

चम्बा काॅलेज के प्राचार्य डॉ. शिवदयाल ने कहा कि काॅलेज कोई अखाड़ा नहीं है। यहां अनुशासन में रहकर पढ़ाई करनी पड़ेगी। नियमों की अवहेलना करने वालों को कालेज से निष्कासित किया जाएगा। कालेज की अनुशासन कमेटी ने कालेज में लड़ाई कर रहे विद्यार्थियों को शांत करने का प्रयास किया लेकिन विद्यार्थी नहीं माने और कालेज प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी। अब आगामी कार्रवाई पुलिस करेगी

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News