ग्राम सभा में IRDP से नाम काटने पर विवाद, 2 गुटों में जमकर चले लात-घूंसे

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 04:16 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन): उपमंडल ज्वाली के अधीन ग्राम पंचायत हरसर उस समय सुर्खियों में आई जब पंचायत कार्यालय में दो गुटों में मारपीट हो गई। जानकारी के अनुसार ग्राम सभा के आम इजलास में जैसे ही आईआरडीपी से नाम काटने व नए नाम डालने की कार्रवाई शुरू हुई तो 2 गुट बन गए। इसी दौरान पूर्व प्रधान व एक व्यक्ति के बीच काफी गहमागहमी हो गई जोकि लड़ाई-झगड़े में तबदील हो गई। पंचायत कार्यालय में ही दोनों गुटों में काफी लात-घूंसे चले तथा दोनों पक्षों को काफी चोटें आईं।

यहां देखें वीडियाे....

 
IRDP की सूची को लेकर नूरपुर पंचायत में धक्का- मुक्की

IRDP की सूची को लेकर नूरपुर पंचायत में धक्का- मुक्की #Nurpur #HimachalPradesh #PunjabKesari

Posted by Punjab Kesari / Himachal on Wednesday, July 28, 2021

ग्राम सभा में लोगों की हाजिरी तो पूरी हो गई लेकिन आम इजलास की कार्रवाई लड़ाई-झगड़े की भेंट चढ़ गई। इस बहसबाजी, लड़ाई-झगड़े व मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसी बीच थाना ज्वाली में मामले की सूचना दी गई, जिस पर ज्वाली थाना से पुलिस टीम हरसर पंचायत में पहुंची तथा पंचायत प्रधान सहित लोगों में बयान कलमबद्ध किए। चोटिल लोगों को पुलिस थाना में ले आई तथा उनका मेडिकल करवाया। हालांकि बाद में पंचायत प्रधान ममता देवी की मौजूदगी में दोनों गुटों में आपसी समझौता हो गया।
PunjabKesari, Gram Sabha Image

पंचायत प्रधान ममता देवी ने कहा कि ग्राम सभा में पूर्व प्रधान ने आकर कार्रवाई रजिस्टर लेने की कोशिश की तथा जब रजिस्टर नहीं दिया तो उसने हुड़दंग मचा दिया। वह अपात्र लोगों को आईआरडीपी से बाहर नहीं करने दे रहे थे। पूर्व प्रधान ने थाना में जाकर लिखित माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि 15 दिन के भीतर दोबारा ग्राम सभा बुलाई जाएगी तथा पात्र लोगों को उनका हक दिलाया जाएगा।
PunjabKesari, Police Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News