ट्रक व ट्राला यूनियन के बीच जमकर चलीं लाठियां, 5 घायल

Friday, Aug 18, 2017 - 07:00 PM (IST)

पांवटा साहिब: वीरवार देर रात सिरमौर ट्रक व ट्राला यूनियन के बीच खूनी झड़प हो गई। रामपुरघाट के पास दोनों यूनियन के लोगों के बीच लाठी, डंडों व हॉकी स्टिक से जमकर मारपीट हुई। इसमें ट्राला यूनियन के 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को पांवटा साहिब अस्पताल से मैडीकल कालेज नाहन रैफर किया गया है। पुलिस ने सिरमौर ट्रक यूनियन पदाधिकारियों के खिलाफ  मामला दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले में जांच पड़ता जारी है।

मल्टी ट्राला यूनियन के गठन से नाराज है सिरमौर ट्रक यूनियन  
जब से पांवटा साहिब में मल्टी ट्राला यूनियन का गठन हुआ है तब से सिरमौर ट्रक यूनियन नाराज चल रही है। देर शाम को ट्राला यूनियन रामपुरघाट के पास एक औद्योगिक इकाई से अपने ट्राले में माल लोड करवा रही थी। इसकी भनक लगते ही सिरमौर ट्रक यूनियन के लोग वहां आए और ट्राला चालकों के साथ मारपीट कर तोडफ़ोड शुरू कर दी। इसकी खबर लगते ही ट्राला यूनियन के लोग भी वहां पहुंच गए व दोनों यूनियनों के पदाधिकारियों के बीच जमकर मारपीट हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया दोनों यूनियनों के बीच लाठी व हॉकी स्टिक से वार हुए जिससे ट्राला यूनियन के 5 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

रात 11 बजे ट्राला यूनियन ने एन.एच. किया जाम 
विरोध में ट्राला यूनियन के पदाधिकारियो ने रात करीब 11 बजे बद्रीपुर के पास चंडीगढ़-देहरादून एन.एच. को जाम कर दिया। उनका आरोप था कि पुलिस सिरमौर ट्रक यूनियन के दबाव में आकर उचित कार्रवाई नहीं कर रही है। इस कारण ट्रक यूनियन दबंगई पर उत्तर आई है और उनके लोगों के साथ कथित तौर पर मारपीट की जा रही है। इस गुंडागर्दी से तंग आकर वह सड़क पर उतरे हैं। पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. पांवटा प्रमोद चौहान ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर ट्राला यूनियन से चक्का जाम खोलवाया। शुक्रवार सुबह ट्राला यूनियन की चैयरमैन की शिकायत पर पुलिस ने सिरमौर ट्रक यूनियन के पदाधिकारियों के खिलाफ  मामला दर्ज किया है। 

मेरे पति को उठा ले जाने की दी धमकी
ट्राला यूनियन की चेयरमैन हरविन्द्र कौर ने बताया कि सिरमौर ट्रक यूनियन के लोग रात को मेरे घर पर आए और गेट पर डंडे मारकर मेरे पति को उठा ले जाने की धमकी देने लगे। हमने पूरी रात दहशत के साय में गुजारी है। इन लोगों की दबंगई के कारण पांवटा साहिब यु.पी. व बिहार जैसा होने लगा है। प्रशासन इनकी हिमायत करता है। इसके चलते इनके हौसले बुलंद है। अगर कोई ट्रक मालिक यूनियन से बाहर ट्रक चलाता है तो उसके साथ हर बार मारपीट की जाती है जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। 

ट्रक यूनियन नहीं कर रही कोई दबंगई 
वहीं ट्रक यूनियन के प्रधान बलजीत नागरा ने कहा कि रात को दोनों ट्रक यूनियनों के लोग किसी बात को लेकर आपस में लड़ गए होंगे। मामला सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। ट्रक यूनियन कोई दबंगई नहीं कर रही है। यह आरोप मनगढ़ंत हैं। उधर, डी.एस.पी. पांवटा साहिब प्रमोद चौहान ने बताया कि रात को हुई मारपीट मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इसमें जांच पड़ताल जारी है। कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं है।