कलाकेंद्र में चले लात-घूंसे, छात्रों में मची अफरा-तफरी

Tuesday, Mar 20, 2018 - 10:27 PM (IST)

कुल्लू: ढालपुर स्थित कलाकेंद्र में छात्रों के बीच जमकर लात-घूंसे चले, जिससे कई छात्रों को चोटें भी आई हैं। इस घटना के बाद काफी देर तक कलाकेंद्र में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा, जिससे वहां बैठी युवतियां भी अपने आप को असुरक्षित महसूस करती रहीं। मंगलवार को कलाकेंद्र में रूपी वैली छात्र संगठन का वार्षिक समारोह आयोजित किया जा रहा था। इस समारोह में बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी की धर्मपत्नी एवं पूर्व जिला परिषद सदस्य कीर्ति शौरी मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित थे। हालांकि समारोह शांतिपूर्ण चल रहा था लेकिन थोड़ी देर में ही छात्रों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। उसके बाद अचानक छात्रों के 2 गुट आपस में भिडऩे लगे और पूरा माहौल तनावपूर्ण हो गया। 

नजदीकी घरों के लोगों को हो रही मुश्किल 
स्थानीय निवासी अजय शर्मा, हरी चंद, राजेश कुमार व चंद्र कुमार ने कहा कि कुछ दिनों से कलाकेंद्र में छात्र संगठन द्वारा वार्षिक समारोह का आयोजन किया जा रहा है लेकिन समारोह में नियमों का उल्लंघन हो रहा है। उनका कहना है कि समारोह में जोर-जोर से साऊंड सिस्टम बजाया जा रहा है, जिससे साथ रहने वाले घरों के लोगों को खासी परेशानी होती है, वहीं छात्रों द्वारा यातायात नियमों का भी उल्लंघन किया जा रहा है और कलाकेंद्र के पास तेज गति से वाहन दौड़ाए जा रहे हैं, जिससे कभी भी यहां लोगों के साथ हादसा पेश आ सकता है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि कलाकेंद्र में ऐसे समारोह को अधिक देर तक किए जाने की अनुमति को रद्द किया जाए ताकि लोगों को दिक्कतें न झेलनी पड़ें।

क्या कहती है पुलिस 
ए.एस.पी. कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने बताया कि कलाकेंद्र में छात्रों द्वारा लड़ाई की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस को भेजा गया था लेकिन तब तक छात्र मौके से भाग चुके थे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और दोषी छात्रों को बख्शा नहीं जाएगा।

Punjab Kesari