भीषण अग्निकांड, दीवाली की रात एक घर व 2 पशुशालाएं जलकर राख

punjabkesari.in Thursday, Nov 08, 2018 - 08:41 PM (IST)

हमीरपुर: दीवाली की रात और वीरवार सुबह जिला में विभिन्न जगहों पर अग्निकांड हुए जिनमें रिहायशी घरों सहित पशुशालाएं जलकर राख हो गईं। जानकारी के अनुसार शहर के वार्ड नं.-8 में सुदर्शना दीवान पत्नी सुरेश दीवान के स्लेटपोश मकान के 2 कमरे जलकर राख हो गए, जिससे उन्हें करीब अढ़ाई लाख रुपए का नुक्सान हुआ। घटना वीरवार सुबह करीब साढ़े 4 बजे हुई। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंच गई तथा आग पर काबू पा लिया। जिला अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र चौधरी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है लेकिन अग्निकांड में स्लेटपोश मकान के 2 कमरे जलकर राख हो गए हैं।
PunjabKesari
भराइयां दी धार में जली पशुशाला
दूसरे मामले में भराइयां दी धार में रमेश चंद की पशुशाला दीवाली की रात अचानक आग लगने से राख हो गई, जिससे उसे करीब 1 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। तीसरे मामले अनिल कुमार पुत्र रतन चंद निवासी राहजोल (ताल) के सूखे घास में आग लग गई, जिससे उसे करीब 10,000 रुपए का नुक्सान हो गया। चौथे मामले में शहर के वार्ड नं.-6 निवासी नीरज भाटिया की देवपाल चौक स्थित दुकान के साइन बोर्ड में आग लग गई जिससे करीब 3,000 रुपए का नुक्सान हुआ। साइन बोर्ड में आग शॉर्ट सर्किट से लगी बताई जा रही है।
PunjabKesari
करहा में पशुशाला जलने से 2 लाख का नुक्सान
वहीं उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत करहा के गांव बुठवीं अग्निहोत्रियां में बीती शाम करीब 6 बजे अमीचंद अग्निहोत्री पुत्र गोपाल दास निवासी बुठवीं अग्निहोत्रियां की दोमंजिला स्लेटपोश पशुशाला आग की भेंट चढ़ गई। घटना में पशुशाला के भीतर रखे पशुचारे के अलावा इमारती लकड़ी भी आग की भेंट चढ़ गई। स्थानीय लोगों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक करीब 2 लाख रुपए का सामान जल चुका था। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई थी लेकिन फायर ब्रिगेड के आने तक सब जल चुका था। वहीं स्थानीय पंचायत प्रधान व हलका पटवारी को भी घटना की सूचना दी गई थी। स्थानीय पंचायत प्रधान विपिन अग्निहोत्री का कहना है कि उन्होंने मौका देखकर हलका पटवारी महल मनु शर्मा को हुए नुक्सान का जायजा लेने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News