Watch Video: पैट्रोल पंप पर लगी भयंकर आग, बाइक जलकर हुई राख

Saturday, Jan 27, 2018 - 11:05 PM (IST)

श्री रेणुका जी: सिरमौर जिला के रेणुका विधानसभा क्षेत्र के ददाऊ में शनिवार देर शाम बाइक में पैट्रोल भरवाते समय अचानक आग लग गई। जैसे ही पैट्रोल पंप में आग लगी तो आसपास के क्षेत्रों में हड़कंप मच गया और पैट्रोल पंप कर्मी व अन्य लोग आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए। इस दौरान सभी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि आग पर जल्दी काबू पा लिया गया, जिससे कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा पेश आ सकता था।

पैट्रोल पंप की मशीन को पहुंचा नुक्सान 
जानकारी के अनुसार सगड़ा निवासी राजेश शर्मा पैट्रोल पंप पर अपनी बाइक में पैट्रोल भरवाने के लिए आया हुआ था। उसने पैट्रोल पंप कर्मी से बाइक की टंकी फुल करने को कहा। इस बीच बाइक की टंकी फुल होने के बाद थोड़ा सा पैट्रोल बाहर गिर गया। जैसे ही तेल बाइक की टंकी से बाहर निकला तो बाइक में जबरदस्त आग लग गई। हादसे में बाइक पूरी तरह से जल गई जबकि पैट्रोल पंप की मशीन को भी नुक्सान पहुंचा है। 

जांच के बाद चलेगा सही कारणों का पता 
ए.एस.आई. श्री रेणुका जी रघुवीर सिंह ने बताया कि पैट्रोल पंप में तेल भरवाते समय बाइक में आग लग जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। माना जा रहा है कि बाइक की टंकी तेल से भर जाने के बाद जब तेल गर्म इंजन पर गिरा तो उससे आग लगी। हालांकि आग लगने के सही कारणों का पता जांच के बाद ही चलेगा।