बिरोजा उद्योग में भीषण अग्निकांड, कामगारों ने ऐसे बचाई जान

Saturday, Jul 01, 2017 - 12:58 AM (IST)

इंदौरा (आशीष शर्मा): थाना इंदौरा के अंतर्गत कंदरोड़ी औद्योगिक क्षेत्र में एक बिरोजा उद्योग में रखे बिरोजे के ड्रमों को अचानक आग लगने से लाखों रुपए का नुक्सान हो गया। हालांकि उद्योग में काम कर रहे मजदूरों को किसी तरह का कोई नुक्सान नहीं पहुंचा। मिली जानकारी के अनुसार जय श्री हरि ट्रेडर्स बिरोजा फैक्टरी में शुक्रवार सुबह ड्रमों से भरे हुए बिरोजे को अचानक आग लग गई। उस समय फैक्टरी में काम कर रहे कामगारों ने भाग कर अपनी जान बचाई। देखते ही देखते आग बिरोजे से भरे गोदाम में लग गई। कामगारों ने आग को पानी से बुझाने की कोशिश की लेकिन आग भड़कती चली गई।



फायर ब्रिगेड की 2 गाडिय़ों ने पाया आग पर काबू
इस पर तुरंत 9 एफ.ओ.डी. आर्मी डिपो के कर्नल पारितोष उपाध्याय को इसकी सूचना दी गई, जिस पर आर्मी डिपो से फायर ब्रिगेड की 2 गाडिय़ों फायर सुपरवाइजर मेहर चंद के नेतृत्व में मौके पर पहुंची और फैक्टरी में भड़की हुई आग पर कड़ी मशक्कत से काबू पाया गया। इस घटना से लाखों रुपए का बिरोजा जल कर राख हो गया। सूचना मिलने पर इंदौरा पुलिस थाना के प्रभारी सुभाष राणा अपनी पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे और साक्ष्य जुटाए। 



फैक्टरी में अचानक भड़की आग
फैक्टरी के मालिक सतीश ओबरॉय ने बताया कि सुबह फैक्टरी में अचानक आग भड़क गई और देखते ही सारे गोदाम को आग ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे लाखों रुपए का बिरोजा जल कर राख हो गया। नूरपुर के डी.एस.पी. मेघनाथ चौहान ने बताया कि  फैक्टरी में लगी आग बारे पुलिस जांच कर रही है तथा मामला दर्ज किया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।