मैहरे बाजार में फिर हुआ भीषण अग्निकांड, 5 लाख का नुक्सान

Thursday, Nov 30, 2017 - 10:48 PM (IST)

बड़सर: मैहरे बाजार में दर्जी की दुकान में भीषण आग लगने के कारण दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया। प्रभावित दर्जी इरशाद कई सालों से मेन बाजार में दर्जी की दुकान कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा था लेकिन बुधवार रात को दुकान में आग लग गई। रात को किसी ने दुकान से आग की लपटें निकलती देखीं तो शोर मचाया। उसके बाद लोगों ने मौके पर पहुंचकर आग को काबू करने की कोशिश की लेकिन दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। इरशाद ने बताया कि वह लेडीज सूट की सिलाई का काम करता है। दुकान में कई महिलाओं के सूट उसने सिलाई करके रखे थे व कई सिलने के लिए आए थे लेकिन आग लगने के कारण दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है। 

लोगों ने टाला बड़ा हादसा
बताया जा रहा है कि यदि लोगों ने रात को तत्परता न दिखाई होती तो आसपास की दुकानों में भी आग लगने के कारण बड़ा हादसा हो सकता था। जिस दुकान में आग लगी, उसके साथ लगती दुकानों में कपड़े के अलावा अन्य कई दुकानें भी थीं लेकिन लोगों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया व साथ लगती दुकानें आग की भेंट चढऩे से बच गईं। कपड़े के व्यापारी अजय कुमार ने बताया कि उन्हें रात को फोन पर किसी ने जानकारी दी कि दर्जी की दुकान में आग लग चुकी है। जब वह मौके पर पहुंचे तो आग को बुझाने का कार्य किया गया। वहीं इरशाद ने बताया कि उसका करीब 5 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है।

इसी सप्ताह जूतों की दुकान हो चुकी है राख
बता दें कि मैहरे में इसी सप्ताह जूतों की दुकान में आग लगने के कारण करीब 13 लाख रुपए का नुक्सान हो चुका है। लोगों में इस बात को लेकर रोष पनप रहा है कि मैहरे में कई सालों से अग्निशमन कें द्र खोलने की मांग की जा रही है लेकिन इस मांग को पूरा नहीं करवाया गया। हमीरपुर से जब तक अग्निशमन विभाग की गाड़ी मैहरे पहुंचती है तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका होता है। ऐसा पहला मौका नहीं है कि मैहरे में आग लगने के कारण दुकानदारों को नुक्सान हुआ है। इससे पूर्व भी कई बार बाजार में आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं व लाखों रुपए का सामान आग की भेंट चढ़ चुका है।