भीषण अग्निकांड की भेंट चढ़ा स्लेटपोश मकान, नकदी सहित कीमती सामान राख

Saturday, Sep 08, 2018 - 09:41 PM (IST)

भोरंज/भोटा: उपमंडल की ग्राम पंचायत पांडवीं के गांव दरौंडला में एक रिहायशी मकान आग की भेंट चढ़ गया। अग्निकांड से लाखों रुपए का घरेलू सामान जलकर राख हो गया। स्थानीय पंचायत प्रधान कंचन ने बताया कि राम सिंह पुत्र लेहरू राम गांव दरौंडला के स्लेटनुमा पक्के मकान में रात्रि करीब 2.30 बजे अचानक आग लग गई। आग की घटना के समय राम सिंह व उसकी पत्नी मकान की ऊपरी मंजिल में सोए हुए थे कि उनके बिस्तर पर आग का एक बड़ा अंगारा आ पड़ा, जिसे देख वे बाहर निकले और आग इतना भयंकर रूप ले चुकी थी कि कुछ ही समय में उनका घरेलू, कीमती सामान व नकदी जलकर राख हो गई।

आग की लपटों के आगे सभी कोशिशें हुईं नाकाम
इस बीच ग्रामीणों ने आग को बुझाना भी चाहा लेकिन आग की लपटों के आगे लोगों की सभी कोशिशें नाकाफी थीं। उनके अनुसार उक्त परिवार का 7 लाख से भी अधिक का नुक्सान हुआ है। पंचायत पांडवीं की प्रधान कंचन ने बताया कि आग की सूचना उन्होंने फायर ब्रिगेड को समय पर दे दी थी और फायर ब्रिगेड कर्मी दरौंडला पहुंचे, लेकिन तब तक सब कुछ जल चुका था। जले हुए मकान की आग को रात भर पूरी तरह से बुझाया, वहीं आग किन कारणों से लगी, इस बात का पता नहीं चल पाया।

लपटों मे घिर चुका था बुजुर्ग दंपति
राम सिंह के घर में लगी भयंकर आग को देख ग्रामीण जमा हो गए और आग को बुझाने का प्रयास करने लगे, साथ ही कुछ पल के लिए यह भी अनुमान लगा बैठे कि उक्त बुजुर्ग दंपति अग्निकांड की भेंट चढ़ गए हैं लेकिन कुछ ही देर में राम सिंह की पत्नी अपने पति जोकि अपाहिज है, उसको कमरे से बाहर आते देख लोगों ने राहत की सांस ली जोकि आग की लपटों में घिर चुके थे।

Vijay