सरकारी चिकित्सा संस्थान में तैनात महिला डाॅक्टर हुई ठगी का शिकार, ऐसे लगी लाखों रुपए की चपत

Sunday, Sep 19, 2021 - 07:41 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालामुखी विधानसभा के अंतर्गत एक बड़े सरकारी चिकित्सा संस्थान में तैनात महिला डाक्टर लाखों की ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई है। महिला डाॅक्टर को साढ़े 6 लाख रुपए से ज्यादा की चपत लगी है। महिला डाॅक्टर ने पुलिस थाना ज्वालामुखी में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में डाॅक्टर ने कहा है कि विदेश में नौकरी के संबंध में उसने ऑनलाइन माध्यम से एक साइट में रिज्यूम अपडेट किया था। हालांकि उसने इस वैबसाइट को अच्छी तरह से चैक किया था।

2 बार मंगवाई गई लाखों की धनराशि

महिला डाॅक्टर के अनुसार उससे वर्क परमिट, मेडिकल वीजा तथा हवाई टिकटों के लिए 2 बार लाखों की धनराशि मंगवा ली गई। इस दौरान शातिरों ने एक जाली कंसल्टैंसी द्वारा जाली जॉब लैटर भेजा,लेकिन जब उसने भारतीय दूतावास में अपने दस्तावेज दिखाए तो जाली पाए गए। फ्रॉड होने पर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। वहीं महिला डाॅक्टर ने पुलिस अधीक्षक कांगड़ा से भी जांच हेतु संपर्क किया है।

पुलिस ने आम जनता से किया विशेष अनुरोध

पुलिस ने लोगों से ऑनलाइन ठगी से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि ठग कई तरह से टैक्नोलॉजी का दुरुपयोग करते हुए लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं। दुखद है कि पढ़े-लिखे लोग भी इनके शिकार हो रहे हैं। सतर्कता ही ऑनलाइन ठगी से बचाव का उपाय है। वहीं डीएसपी ज्वालामुखी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि ऑनलाइन ठगी से संबंधित शिकायत दर्ज हुई है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay