महासंघ की सरदारी को लेकर कर्मचारी गुट अब एक छत के नीचे चुनाव करवाने को तैयार

Sunday, Sep 23, 2018 - 09:29 AM (IST)

शिमला (जय): हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की सरदारी को लेकर चल रहे प्रयासों में नया मोड़ आ गया है। कर्मचारी महासंघ के दोनों ही गुटों ने अब एक साथ एक ही छत के नीचे चुनाव करवाने की ठानी है, ऐसे में 23 सितम्बर को शिमला और बिलासपुर में होने वाले चुनावों को आगे के लिए टाल दिया गया है। महासंघ की तदर्थ कमेटी के संयोजक एवं समानांतर गुट विनोद कुमार ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित सेवाएं महासंघ के चुनाव एक जगह पर सभी कर्मचारियों की सहमति से होने चाहिए और यही संघ का संविधान भी कहता है। महासंघ के जो भी चुनाव होते हैं, उनमें महासंघ के पदाधिकारियों को लिखित में चुना जाता है। 

उन्होंने कहा कि महासंघ के कर्मचारियों के बीच कहीं भी भ्रम की स्थिति पैदा न हो, इसके लिए एक साथ चुनाव करवाने का निर्णय लिया गया है और इसके लिए बाद में तिथि तय की जाएगी। इसके साथ ही अश्विनी और सुरेंद्र ठाकुर गुट ने भी इन चुनावों की तिथि को स्थगित कर दिया है। इस गुट के वरिष्ठ नेता एन.आर. ठाकुर ने कहा है कि महासंघ कर्मचारी एकता के लिए जाना जाता है और प्रदेश के अढ़ाई लाख कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए जरूरी है कि पहले कर्मचारियों के बीच एकता बनी रहे। इसलिए कर्मचारियों के बीच सभी प्रकार के मतभेदों को भुलाकर कर्मचारियों के हितों के लिए कार्य करना चाहिए। कर्मचारियों के बीच आपसी सहमति बनाने के लिए महासंघ प्रयास कर रहा है और अब प्रदेश में एक ही जगह पर एक साथ चुनाव करवाए जाएंगे। सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि कर्मचारी एकता के प्रयासों के तहत इन चुनावों को आगे बढ़ाया गया है।

नवरात्रों के बीच हो सकते हैं महासंघ के चुनाव
महासंघ के चुनावों के लिए पहले दोनों ही गुटों ने 23 सितम्बर की तिथि तय कर दी थी लेकिन अब जब चुनाव की आखिरी तारीख आ गई तो आम सहमति बनाने के लिए दोनों ही गुटों द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में अब श्राद्धों के बाद दोनों गुट एक साथ चुनाव करवाने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि अभी आपसी समझौते को लेकर दोनों गुटों के पदाधिकारियों के बीच फिर बैठक हो सकती है, ऐसे में नवरात्रों में महासंघ के चुनाव होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

Ekta