विक्रमादित्य ने वीरभद्र का सिर किया ऊंचा, बोले- पिता से सीखी राजनीति में सेवा

Sunday, Nov 05, 2017 - 09:48 AM (IST)

शिमला (राक्टा): विधानसभा चुनाव के तहत अब कांग्रेस का चुनाव प्रचार भी अंतिम चरण में पहुंच चुका है। इसी कड़ी में शनिवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शिमला ग्रामीण विस क्षेत्र में युवा प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह के पक्ष में कई जनसभाओं को संबोधित किया। शिमला ग्रामीण की जनता का प्रतिनिधित्व सी.एम. वीरभद्र सिंह ही अब तक कर रहे थे और इस बार कांग्रेस ने उक्त विस क्षेत्र को लेकर युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह पर अपना भरोसा जताया है। विक्रमादित्य ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति में सेवा तथा ईमानदारी उन्होंने प्रदेश के सबसे कर्मठ और जनप्रिय नेता से सीखी है। वीरभद्र ने पूरे प्रदेश को हमेशा ही अपना परिवार माना है और प्रदेश की सेवा में दिन-रात एक किए हैं। उन्होंने कहा कि इस नाते वह भी इस हिमाचल परिवार का एक सदस्य है।


वीरभद्र की आदर्श राजनीति से उन्होंने बहुत कुछ सीखा
उन्होंने कहा कि वीरभद्र की आदर्श राजनीति से उन्होंने बहुत कुछ सीखा है तथा प्रेरणा ली है। कांग्रेस ने इस बार शिमला ग्रामीण का प्रतिनिधित्व करने का जो अवसर उन्हें दिया है, वह इसमें खरा उतरने में जरा भी कसर नहीं रखेंगे। जलोग में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला ग्रामीण में पिछले 5 वर्षों में रिकॉर्ड विकास कार्य हुए हैं और विस क्षेत्र को प्रदेश के विकास में बराबर की हिस्सेदारी मिली है। उन्होंने कहा कि वह खुद इस क्षेत्र का विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे थे, इसलिए इस क्षेत्र को उम्मीद से कहीं ज्यादा ही विकास मिला है। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण की जनता यह बात अच्छी तरह से समझती और जानती है कि यहां पर किए गए वायदों को तो तय समय में पूरा किया गया है बल्कि जो नहीं कहा गया था, वह भी पूरा करके दिखाया गया है। 


शिमला ग्रामीण में विकास खुद दिख जाएगा
सी.एम. वीरभद्र सिंह ने सुन्नी व ननखरी सहित अन्य क्षेत्रों में भी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण की जनता को हर क्षेत्र में चाहे वह सड़क हो, बिजली हो, पानी हो, स्वास्थ्य हो, कोई भी नाम लीजिए, उस क्षेत्र का विकास खुद दिख जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार पार्टी ने युवा प्रत्याशी में अपना भरोसा जताया है और उन्हें व्यक्तिगत रूप से पूरा विश्वास है कि विक्रमादित्य सिंह से पार्टी और क्षेत्र की जनता ने जो उम्मीद रखी है उससे कहीं बढ़कर काम करेंगे।