मृतका के पिता ने लगाए आरोप, कहा-ससुरालियों ने हत्या कर पेड़ से लटकाया बेटी का शव

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 09:46 PM (IST)

जोगिंद्रनगर (अमिता): एक माह से लापता 23 वर्षीय ज्योति का शव घर के पीछे जंगल में गली-सड़ी अवस्था में मिलने के मामले को लेकर मृतका के पिता बृजभूषण ने आरोप लगाया कि जहां से पुलिस ने शव बरामद किया है, उस जंगल में वे अन्य लोगों के साथ छानबीन कर चुके थे तब वहां पर कोई शव नहीं था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि ससुरालियों ने उनकी बेटी की पहले हत्या की और बाद में शव को जंगल में पेड़ से लटकाया दिया।

पूरा परिवार है इस हत्या में संलिप्त

मृतका के पिता ने कहा कि यह जंगल कस पंचायत से करीब 3 किलोमीटर दूर है। बेटी ने आत्महत्या करनी होती तो वह इतनी दूर तथा सटीक ऊंचाई पर क्यों जाती। उन्होंने आरोप लगाया कि पूरा परिवार इस हत्या में संलिप्त है। पिता ने सास-ससुर तथा पति के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वे अपनी बेटी के शव को अपने घर ले जाएंगे और जब सिर का हिस्सा उन्हें सौंपा जाएगा तभी अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि महिला का शव बिना सिर के मंगलवार रात को बरामद किया गया है जबकि सिर बुधवार को जंगल से बरामद हुआ है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के बाद बिना सिर के शव को मायका पक्ष को सौंप दिया गया जबकि सिर का पोस्टमार्टम वीरवार को होगा। वहीं मृतका के इकलौते भाई दीपक का रो-रो कर बुरा हाल है। दीपक ज्योति से एक वर्ष छोटा है और मंडी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। 

क्या है मामला

जोगिंद्रनगर के हराबाग के नकेहड़ गांव की भराड़ू पंचायत के गडूही गांव में ब्याही ज्योति बीते 8 अगस्त रात को ससुराल पक्ष के बयान के तहत करीब 8 बजे घर से चली गई थी और घर का पालतू कुत्ता भी उसके साथ चला गया था जो 5 दिनों के बाद घर वापस लौट आया था। मायका पक्ष को जब इस बात का पता चला तो वह गडूही गांव में पहुंचे। ज्योति के पिता बृजभूषण ने बताया कि गांव में उन्हें अन्य लोगों से पता चला कि ससुराल पक्ष ने ज्योति का उत्पीडऩ किया था। एक सप्ताह तक ज्योति का पता न चलने पर मायका पक्ष ने सीएम व डीसी तक को पत्र लिखकर अपना विरोध जताया। ज्योति का फिर भी पता न चलने पर हराबाग के लोगों द्वारा 26 अगस्त को माकपा नेता कुशाल भारद्वाज के साथ मिलकर जोगिंद्रनगर में जोरदार प्रदर्शन किया गया तथा पुलिस व प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। हालांकि पुलिस द्वारा ससुराल पक्ष के विरुद्ध धारा 498ए के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया लेकिन महिला का पता न चलने पर लोगों में पुलिस के खिलाफ खासी नाराजगी दिखाई दी थी।

नहीं बख्शे जाएंगे आरोपी : लोकेंद्र नेगी

डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने कहा कि मृतका के पति को धारा 306 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। फोरैंसिक टीम द्वारा मौके से साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं। पुलिस द्वारा जांच जारी है और अगर मामले में हत्या के एंगल के साक्ष्य मिलते हैं तो निश्चित तौर पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News