सरकार के खिलाफ बद्दी में इस दिन होगी किसानों की रैली, कांग्रेस के ये नेता भी रहेंगे मौजूद

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 06:50 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव एवं सोलन के प्रभारी केवल सिंह पठानिया ने बद्दी में प्रैस वार्ता के दौरान कहा कि 2 मार्च को बद्दी में प्रदेशभर के किसानों की एक रैली होगी, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर किसानों को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि यह रैली बद्दी के हनुमान चौक पर सुबह 11 बजे शुरू होगी। रैली में जहां प्रदेशभर के किसान आएंगे, वहीं प्रदेशभर के कांग्रेस के दिग्गज नेता रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 85 दिन से देश के किसान दिल्ली के सिंघू बाॅर्डर पर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार उनकी कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं है। प्रधानमंत्री व गृह मंत्री संसद में न्यूनतम मूल्य लागू करने की बात तो करते हैं लेकिन उसे लिखित तौर पर देने को तैयार नहीं हैं, जिससे भाजपा की कथनी व करनी में फर्क साफ नजर आ रहा है।

उन्होंने कहा कि महंगाई आज आसमान छू रही है पैट्रोल व डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, जिससे अब किसानों के लिए खेती करना घाटे का सौदा साबित हो रह है। दून के पूर्व विधायक एवं कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष राम कुमार चौधरी ने कहा कि यह रैली जहां सरकार को चारों ओर से घेरेगी वहीं इसे लोग आने वाले 2022 के विस चुनाव के रूप से भी देख रहे हैं। सरकार के किसान विरोधी नीतियों से लोग काफी तंग आ चुके हैं और इस सरकार को उखाड़ कर बाहर फैंकने को तैयार हैं।

प्रदेश सचिव चौधरी मदन लाल व जिला अध्यक्ष शिव कुमार ठाकुर ने प्रदेशभर के किसानों से आग्रह किया है कि इस रैली में बढ़ चढ़ कर भाग लें। रैली में जहां पर महंगाई को लेकर सरकार को घेरा जाएगा। वहीं इन तीन कृषि कानून को रद्द करने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। कांग्रेस इस आंदोलन का तब तक समर्थन करती रहेगी जब तक यह कानून रद्द नहीं होता है। इस मौके पर दून के ब्लाॅक अध्यक्ष दया राम रेंजर, नालागढ़ के हुसन चंद ठाकुर, कांग्रेस की प्रवक्त किरण, नालागढ़ की शशि बहल व चंद्रमोहन वर्मा उपस्थि रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News