किसानों ने रोका कंगना का रास्ता, माफी मांगने पर जाने दिया

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 06:15 PM (IST)

स्वारघाट : फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का आज चंडीगढ़ के रोपड़ टोल प्लाजा पर किसानों ने रास्ता रोक लिया। कंगना ने खुद सोशल मीडिया पर इस संबंध में जानकारी दी कि जब वे मनाली से चंडीगढ़ जा रहीं थीं, तब उन्हें चंडीगढ़-ऊना नेशनल हाइवे पर कीरतपुर साहिब में किसानों ने रोक लिया था। करीब एक घंटे तक किसानों ने कंगना का रास्ता रोके रखा उसके बाद जब कंगना ने उनसे माफी मांगी तब किसानों ने उन्हें जाने दिया। बताया जा रहा है कि कंगना ने अपने एक ट्वीट में किसानों की तुलना खालिस्तानी आतंकवादियों से की थी, जिससे किसान नाराज थे। शुक्रवार को जब कंगना मनाली से चंडीगढ़ जा रही थी, तभी किसानों ने उनका रास्ता रोक लिया। कंगना ने किसानों द्वारा रास्ता रोके जाने कीघटना का वीडियो भी शेयर किया और लिखा, ‘‘जैसे ही पंजाब में कदम रखा, भीड़ ने हमला कर दिया। वे लोग कह रहे हैं कि वे किसान हैं। ‘‘कंगना के मुताबिक, भीड़ उनसे माफी मांगने को कह रही थी। करीब एक घंटे तक कंगना को भीड़ ने घेरे रखा। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर घटना का वीडियो शेयर किया है। 

कंगना चंडीगढ़ जा रही थीं, जहां रोपड़ टोल प्लाजा, चंडीगढ़-उना हाईवे पर जाम लगाकर उन्हें रोक लिया गया। किसानों के अलावा यहां बड़ी तादाद में पुलिस भी मौजूद था। लेकिन भीड़ कंगना की गाड़ी को आगे नहीं जाने दे रही थी। वे उनसे माफी की मांग कर रहे थे। विरोध के लिए किसानों के इकट्ठा होने का पता चलते ही पुलिस ने टोल से 200 मीटर पहले कंगना के काफिले को मोरिंडा के गांवों में घुसा दिया। गांवों के रास्ते फिर उन्हें हाइवे पर लाया गया। हालांकि अब किसान मोहाली में विरोध करने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं। जिस वक्त घेराव हुआ, कंगना के आगे उनकी सिक्योरिटी की पायलट के साथ आगे पंजाब पुलिस की भी दो गाड़ियां लगी हुई थीं। इसके बावजूद पुलिस विरोध को नहीं रोक सकी। वह लगातार मांग कर रहे थे कि कंगना अपनी गाड़ी से बाहर निकले और पंजाबियों और खासकर सिखों और महिलाओं से माफी मांगे। 
PunjabKesari
शेयर किए वीडियो में कंगना कह रही हैं कि मैं अभी हिमाचल से निकली हूं, क्योंकि मेरी फ्लाइट कैंसिल हो गई है। यहां पंजाब में आते ही भीड़ ने मुझे रोक लिया है। वो खुद को किसान कह रहे हैं। गंदी गालियां दे रहे हैं। जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। तो क्या इस देश में सरेआम इस तरह की मॉब लिंचिंग हो रही है। अगर मेरे साथ सिक्योरिटी न हो तो मेरे साथ क्या होगा। यह अविश्वसनीय है। ये क्या व्यवहार है। इतनी सारी पुलिस है फिर भी मुझे निकलने नहीं दिया जा रहा है। बहुत से लोग मेरे नाम से राजनीति खेल रहे हैं। उसी का नतीजा है कि पूरी तरह से भीड़ ने मेरी गाड़ी को घेर लिया है। अगर यहां पुलिस न हो तो यहां खुलेआम लिंचिंग हो। 

कंगना ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वे भीड़ में मौजूद महिलाओं से बात करती नजर आ रही हैं। कंगना उनसे कह रही हैं कि- मैंने आपके लिए ऐसा नहीं कहा था। ये मैंने शाहीन बाग की औरतों के लिए कहा था। गौरतलब है कि ये महिलाएं कंगना के उस बयान से खफा हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि किसान आंदोलन में आई महिलाएं 100 रुपए में लाई गईं। काफी जद्दोजहद के बाद कंगना को भीड़ ने जाने दिया। इसके बाद कंगना ने एक और वीडियो शेयर किया। जिसमें वे कह रही हैं कि मैं अपने शुभचिंतकों से कहना चाह रही हूं कि मैं वहां से निकल चुकी हूं। मैं पूरी तरह सुरक्षित हूं। उन सभी का शुक्रिया जिन्होंने मेरी मदद की। पंजाब पुलिस और सीआरपीएफ का भी शुक्रिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News