प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में किसानों और देश को पूरा भरोसाः बलदेव शर्मा

Monday, Dec 07, 2020 - 12:49 PM (IST)

बड़सर : किसान आंदोलनों के बीच भाजपा जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक बलदेव शर्मा ने कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस पर आंदोलनकारी किसानों को मोदी सरकार के खिलाफ भड़काने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहे कुछ भी कर ले। देश के किसान अपना हित जानते हैं। उन्होंने बताया कि देश के सबसे बड़े किसान संगठन भारतीय किसान संघ ने विदेशी ताकतों, राष्ट्रद्रोही तत्वों और कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों द्वारा किसान आंदोलन में अराजकता फैलाने के चलते भारतीय किसान संघ ने भारत बंद से दूरी बनाने का निर्णय लिया है।

इसके बावजूद भी कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दल कृषि कानूनों को लेकर सियासी रोटी सेंकना चाहते हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में किसानों और देश को पूरा भरोसा है। मुझे यकीन है कि आंदोलनरत किसान कभी भी ऐसा निर्णय नहीं लेंगे जिससे देश में कहीं भी अशांति पैदा हो। हकीकत यह है कि कृषि कानूनों ने किसानों को पहले से ज्यादा स्वतंत्रता प्रदान की है।

उन्होंने कहा कि एमएसपी जारी रहेगा। इस बात का आश्वासन केंद्र की मोदी सरकार लिखित रूप में देने को तैयार हैं। कांग्रेस शासित राज्य सरकारें और विपक्ष किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहा है। देश के किसान कृषि कानूनों के पक्ष में हैं। कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों के प्रदर्शन का स्वरूप ठीक वैसा ही है, जैसा उसने भूमि अधिग्रहण बिल, कश्मीर से धारा 370 हटाने, एक बार में तीन तलाक, सर्जिकल स्ट्राइक, राफेल विमान खरीद, नागरिकता संशोधन बिल (सीएए), अयोध्या विवाद आदि के समय किया था। यानि सच्चाई को छिपा कर झूठ को फैलाने जैसा। कोरोना महामारी एवं पाकिस्तान और खासकर चीन से तनातनी के बीच भी कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है।

आम कांग्रेसी तो दूर राहुल गांधी तक चीन के प्रवक्ता की तरह व्यवहार कर रहे हैं। कांग्रेस उन मौकों पर कुछ ज्यादा उतावली दिखाई देती है, जब किसी राज्य में चुनाव होने को होते हैं। पश्चिम बंगाल में इसी वर्ष तो पंजाब और हिमाचल में करीब दो वर्षों के बाद विधान सभा चुनाव होने हैं, इसलिए कांग्रेस नहीं चाहती है कि प्रधानमंत्री मोदी किसानों के हित में कोई ऐसा फैसला लें जिसका खामियाजा कांग्रेस को चुनाव के मैदान में भुगतना पड़े।
 

prashant sharma