किसानों की आय होगी दोगुनी, मिलेगी बेहतर सुविधाएं

Friday, Jan 10, 2020 - 03:23 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान एपीएमसी हमीरपुर ने एक करोड़ 25 लाख रूपए खर्च किए जाएगें। साथ ही किसानों को बेहतर सुविधाए प्रदान करने के लिए एपीएमसी आने वाले समय में हमीरपुर, सुजानपुर और जाहू में नवनिर्मित दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया जल्द शुरू करने जा रही है। यह जानकारी एपीएमसी के चैयरमेन अजय शर्मा ने एपीएमसी हमीरपुर की त्रैमासिक बैठक के बाद दी। 

बैठक में एपीएमसी के सभी सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया और किसानों के उत्पाद से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। एपीएमसी द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं कि किसानों को बेहतर सुविधाएं प्रदान हों। त्रैमासिक बैठक में 2020-21 के लिए 1 करोड 25 लाख का बजट प्रपोजल तैयार किया गया। साथ ही गत वर्ष में हुए आय व व्यय की समीक्षा रिपोर्ट भी पेश की गई। रिपोर्ट में वर्ष 2019-20 के लिए रखे गए 1 करोड 20 लाख रूपये का टारगेट में अब तक 80 लाख रूपये खर्च कर दिए है और अगले तीन महीनों में यह 1 करोड 11 लाख से अधिक तक पहुंच जाएगा। 

एपीएमसी चेयरमैन अजय शर्मा ने बताया कि बैठक में 2020 के लिए बजट प्रपोजल तैयार किया गया व 2019 में हुए आय व व्यय की समीक्षा तैयार की गई। उन्होंने बताया कि किसानों के लिए बेहतर सुविधाए प्रदान करने के प्रयास एपीएमसी द्वारा किए जा रहे हैं और आने वाले समय में हमीरपुर, सुजानपुर और जाहू में नवनिर्मित दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का जो लक्ष्य रखा है उसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
 

Edited By

Simpy Khanna