किसान का खेत पानी को तरसता है बीजेपी के राज में : राणा

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 05:17 PM (IST)

हमीरपुर : सत्ता की साजिशें अब यह साबित कर चुकी हैं कि इस देश में बीजेपी राष्ट्रवाद की बजाय पूंजीवाद को स्थापित कर रही हैं। जिसके चलते देश के किसानों को धोखा देकर सरकार ने कृषि के तीन बिल जबरन लागू किए हैं। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है। हैरानी यह है कि सरकार कह रही है कि यह बिल किसानों के हित में लाए गए हैं, लेकिन किसान इन बिलों के विरोध को लेकर सड़कों पर हैं। खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि बीजेपी सरकार देश में ईस्ट इंडिया कंपनी की तर्ज पर देश की दो-चार पूंजीपतियों का राज दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हिंदोस्तान में स्थापित करना चाह रही है। दुनिया का कोई भी कारोबारी ग्रुप कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रहा है। जबकि हिंदोस्तान में बीजेपी की सत्ता से सांठ-गांठ करने वाले दो-चार पूंजीपति देश के संस्थानों को धड़ाधड़ खरीद रहे हैं। जिस तरह से सरकारी संस्थानों की सेल बीजेपी ने जारी रखी है, उससे यह साफ है कि दो-चार कार्पोरेट घरानों के पास देश गिरवी हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि बर्बाद हो चुकी अर्थव्यवस्था के बीच सत्ता दल का दुरुपयोग करके बीजेपी अब देश को भी पूरी तरह बर्बाद करने पर तुली है। अब भी अगर देश की जनता न जागी तो सत्ता की यह साजिशें इस देश को निगल जाएंगी। उन्होंने कहा कि झील पर पानी बरसता है बीजेपी के राज में  और किसान का खेत पानी को तरसता है बीजेपी के राज में। किसानों की भावनाओं के विपरीत कृषि बिल की योजना इसलिए लाई है, ताकि कृषि को अब कॉर्पोरेट के हाथों गिरवी रखकर किसानों को बंधुआ मजदूर बनाया जा सके। बीजेपी की इस सरकार ने किसानों की आत्महत्या के आंकड़े बताना बंद कर दिए हैं। राज्यों के अधिकार लगातार छीने जा रहे हैं। पहले बीजेपी सरकार जीएसटी लेकर आई और बड़ी-बड़ी डींगें हांकी, लेकिन आज राज्यों के टैक्स शेयर देने से मना कर दिया। किसानों के लिए काला कानून लाकर सरकार ने किसानों से धोखा किया है। 

कृषि उत्पादों का न्यूनतम मुल्य डेढ़ गुना करने की घोषणा करके किसानों से धोखा किया। 2 करोड़ रोजगार सालाना देने का वायदा करके बेरोजगारों से धोखा किया। 15 लाख हर नागरिक के खाते में डालने की बात कहकर देश के हर नागरिक से धोखा किया गया। सत्ता से पहले एफडीआई का जमकर विरोध करने वाली बीजेपी ने अब किसानों के हितों को गिरवी रखने का इंतजाम करके अब किसानों से धोखा किया है। कुल मिलाकर झूठ के आधार पर देश में खड़ी हुई बीजेपी सरकार धोखेबाजों की सरकार है, लेकिन जब चुनाव आता है तो दुनिया भर के झूठ बोलकर झूठे वायदे करके देश की जनता को ठगने का काम बीजेपी करती है और सत्ता में आने के बाद इनकी सत्ता का लाभ या तो पूंजीपतियों को मिला है या फिर खुद इनकी पार्टी को मिला है। क्योंकि सत्ता के 6 सालों में दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बन कर स्थापित हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News